×

करणी सेना के एक नेता ने कहा नचनिया, प्रमुख ने पल्ला झाडा, सपा ने कहा नाचना संस्कृति

Rishi
Published on: 29 Nov 2017 1:50 PM GMT
करणी सेना के एक नेता ने कहा नचनिया, प्रमुख ने पल्ला झाडा, सपा ने कहा नाचना संस्कृति
X

अनुराग शुक्ला

लखनऊ : मुलायम की छोटी बहू अपर्णा के नृत्य को लेकर अब प्रतिक्रिया भी आनी शुरु हो गयी है। प्रदेश के क्षत्रिय नेता जहां इस पर बात करने से बच रहे हैं वहीं करणी सेना के नेता सुखदेव गोगामेडी ने उन्हें नचनिया तक कह दिया। वहीं सपा ने घर के कार्यक्रमों में नाचने को भारतीय संस्कृति बताया है।

ये भी देखें :मुलायम की चौखट तक पहुंची ‘पद्मावती’ की आग, अपर्णा के डांस पर विरोध शुरू

किसने कहा नचनिया

करणी सेना के नेता सुखदेव गोगामेडी ने अपर्णा यादव के नृत्य को भंसाली की फिल्म का साइड इफेक्ट बताया है। एक निजी चैनल से बातचीत में गोगामेडी ने कहा , ‘अपर्णा इस तरह का नृत्य इसलिए कर रही हैं क्योंकि भंसाली की फिल्म उनकी प्रेरणा है। इसी तरह अगर ब्रिटेन में फिल्म रिलीज हुई तो वहां भी लोग लटके झटके करेंगे। इस तरह की हमारी माता (रानी पद्ममिनी) नहीं थीं। हम इसलिए ही फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं” करणी सेना के गोगामेडी ने कहा कि अपर्णा को अगर इस तरह से ही नाचना है तो वे सार्वजनिक जीवन छोड़ दें। वे नचनिया बन जाएं और राजनीति छोड़ दें।

प्रमुख ने झाड़ा पल्ला

करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कलवी ने गोगामेडी के बयान से पल्ला झाड़ लिया। कहा किसने क्या कहा क्या पूछा गया मुझे नहीं पता बस मुझे इतना पता है कि वे खुद राजपूत परिवार में पैदा हुई हैं उन्हें सार्वजनिक तौर पर इस तरह के गानों पर नाचना नहीं चाहिए। लोकेंद्र सिंह कल्वी ने कहा, ‘ अगर उन्हें नाचना ही है तो मैं उन्हें घूमर और इस तरह के बहुत से सीडी दे दूंगा वे उन गानों पर नाचें।’

सपा नेता ने कहा नाचना गाना है संस्कृति का हिस्सा

सपा के महासचिव सी पी राय ने इस मुद्दे पर नाचने गाने को भारतीय संस्कृति बता रहे हैं। न्यूजट्रैक डॉट कॉम से बातचीत में उन्होंने कहा कि नाचा गाना तो भारत की संस्कृति है। अपने घर के कार्यक्रम में नाचना तो हमेशा की परंपरा है। परंपरा के ठेकेदार बने आरएसएस ने कभी भी सेना के जवान, गरीब, बच्चों के बारे में नहीं बात करते। मैं तरस गया हूं कि वे इन मुद्दों पर बात करें।

क्या है मामला

मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा सिंह यादव के भाई के सगाई के दौरान पद्ममावती फिल्म के घूमर गाने पर उन्होंने डांस पर्फार्मेंस दिया था। इसे लेकर ही बवाल है। मामला राजपूत अस्मिता से भी जोड़ दिया गया है। मामला मुलायम सिंह यादव के परिवार का है तो उत्तर प्रदेश के स्थानीय नेता इस पर सीधा कमेंट करने से बच रहे हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story