×

लखनऊ फायरिंग मामले पर भाजपा को घेर रहे थे अखिलेश यादव, लेकिन आरोपी निकला सपा नेता

सपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा था 'भाजपा के 2.0 राज में यूपी डूबा अपराध' इसके साथ उन्होंने वीडियो भी उन्होंने शेयर किया था, मगर आरोपी सपा नेता निकला। लोग उन्हें ही घेरने लगे।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By aman
Published on: 9 April 2022 6:12 AM GMT (Updated on: 9 April 2022 9:00 AM GMT)
लखनऊ फायरिंग मामले पर भाजपा को घेर रहे थे अखिलेश यादव, लेकिन आरोपी निकला सपा नेता
X

 अखिलेश यादव (इनसेट में आरोपी) 

lucknow news : राजधानी के इकाना स्टेडियम के बगल में स्थित प्लासियो मॉल के पास मनबढ़ युवकों के हुड़दंग और हर्ष फायरिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था। हालांकि, आरोपियों को आनन-फानन में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इस मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी वीडियो को ट्वीट कर यूपी सरकार पर हमला बोला था.

सपा प्रमुख ने ट्वीट कर कहा था 'भाजपा के 2.0 राज में यूपी डूबा अपराध' इसके साथ उन्होंने वीडियो भी उन्होंने शेयर किया था. लेकिन जब आरोपी सपा नेता निकला तो सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव के ट्वीट पर लोग उन्हें ही घेरने लगे.

दूसरा आरोपी सपा का जिला सचिव

दरअसल पुलिस ने जिन दो आरोपियों को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर जेल भेजा है. उसमें प्रॉपर्टी डीलर मनीष तिवारी जिसके जन्मदिन की पार्टी पर यह जश्न मन रहा था. दूसरा आरोपी नीरज सिंह है, जो समाजवादी पार्टी का नेता है. नीरज सिंह सपा का जिला सचिव है, उसे 11 अक्टूबर 2019 को सपा का जिला सचिव नियुक्त किया गया था. जिसका लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. उन्हें चुनावी जिम्मेदारी भी सौंपी गई थी. नीरज सिंह को समाजवादी पार्टी ने लखनऊ कैंट सीट पर 21 अक्टूबर 2019 को हुए उपचुनाव में जिम्मेदारी सौंपी थी. उन्हें घर-घर जाकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मेजर आशीष चतुर्वेदी के समर्थन में प्रचार करने का आदेश दिया गया था.

क्या है पूरा मामला?

अब जरा पूरे मामले को समझ लीजिए दरअसल राजधानी लखनऊ के गोमती नदी के किनारे बने इकाना स्टेडियम के दूसरी ओर प्लासियो मॉल के पास गुरुवार रात लग्जरी कार सवार युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. ये सब गोमती नगर के विभूति खंड निवासी प्रॉपर्टी डीलर मनीष तिवारी के बर्थडे पार्टी का जश्न मना रहे थे. इस दौरान वहां मोबाइल से काफी संख्या में मौजूद लोग वीडियो भी बना रहे थे. इसी में से किसी ने इसका वीडियो वायरल किया. शुक्रवार देर शाम जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस के भी संज्ञान में आया.

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद पुलिस ने बिना देरी के मुख्य दो युवकों की पहचान कर उनकी खोज शुरू कर दी. देर रात दोनों आरोपी बर्थडे बॉय गोमती नगर के विभूति खंड निवासी प्रॉपर्टी डीलर मनीष तिवारी और राजाजी पुरम निवासी नीरज सिंह को सुशांत गोल्फ सिटी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया. जिसके बाद इनकी कुंडली खंगालने पर पता चला है नीरज सिंह समाजवादी पार्टी से जुड़ा है, वह लखनऊ का जिला सचिव है और पार्टी से जुड़े कार्यों में उनकी भूमिका रही है. जबकि मनीष तिवारी प्रॉपर्टी डीलर है और इन्हीं दोनों लोगों से जुड़े हुए लोग वहां पर मौजूद थे. फिलहाल अब यह दोनों पुलिस की गिरफ्त में है और उन्हें कानून के तहत सजा भी मिलेगी.

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story