×

Lucknow News: जनता की परेशानियों पर जश्न मना रही योगी सरकार, बोले कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी

Lucknow News: यूपी कांग्रेस के मीडिया संयोजक ने कहा कि सिर्फ प्रचार से विकास नहीं होता उसके लिए इच्छाशक्ति की जरूरत होती है जो भाजपा और सरकार के पास नहीं है।

Jyotsna Singh
Published on: 25 Sep 2022 3:53 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

यूपी कांग्रेस के मीडिया संयोजक अंशु अवस्थी। (Social Media)

Lucknow News: योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) के 6 महीने पूरे होने पर सरकार द्वारा जश्न मनाने को प्रदेश के लोगों को चिढ़ाने जैसा बताया है प्रदेश कांग्रेस (State Congress) के मीडिया संयोजक ने कहा कि सिर्फ प्रचार से विकास नहीं होता उसके लिए इच्छाशक्ति की जरूरत होती है जो भाजपा और सरकार के पास नहीं है।

प्रदेश में हर मोर्चे पर भाजपा सरकार विफल रही है: कांग्रेस प्रवक्ता

संयोजक और प्रवक्ता अंशू अवस्थी (Spokesperson Anshu Awasthi) ने कहा कि प्रदेश में हर मोर्चे पर भाजपा सरकार विफल रही है, जनता ने दोबारा भरोसा जरूर जताया, लेकिन मुख्यमंत्री आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और पूरी भाजपा सरकार (BJP Government) उस भरोसे को कायम रखने में विफल रही हैं, प्रदेश में बेरोजगारी का सिलसिला लगातार बढ़ता चला जा रहा है हालात यह हो गए हैं कि नौजवान अब इस सरकार से रोजगार - नौकरी की उम्मीद छोड़ चुका है, शिक्षकों की कमी और पद खाली होने के बाद भी भरे नही जा रहे, शिक्षामित्रों - अनुदेशकों से वादा किया गया था, 6 साल से ज्यादा हो गया आज तक ना तो स्थाई नियुक्ति मिली ना ही मानदेय बढ़ा, सितम्बर आने के बावजूद भी बच्चों को किताबें और जूता मोजा, ड्रेस नही मिल पाई है।

अपराध की हालत प्रदेश में दिन पर दिन होती जा रही खराब: अंशू अवस्थी

अंशू अवस्थी ने कहा कि अपराध की हालत प्रदेश में दिन पर दिन खराब होती चली जा रही है, हालत यह है कि प्रदेश में 6 माह से पुलिस महानिदेशक जैसे महत्वपूर्ण पद पर सरकार स्थाई नियुक्ति तक नहीं कर पाई और अपराध रोकने की बात करती है, प्रतीकात्मक तौर पर धार्मिक नजरिए से कुछ चुनिंदा अपराधियों पर कार्रवाई का शिगूफा किया गया, लेकिन आम अपराध पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं उसकी हालत जस की तस और खराब हो रही है। यही कारण है कि एन.सी.आर.बी. के आंकड़ों में भी प्रदेश में अपराध वृद्धि स्पष्ट रूप से सामने और खासतौर से महिलाओं और दलितों पर सबसे ज्यादा अपराध उत्तर प्रदेश में हो रहा है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस बनने के 1 सप्ताह के अंदर ही जिस तरीके से धंसा

मुख्यमंत्री कार्यालय की महिला कर्मचारी को न्याय के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट करना पड़ रहा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस बनने के 1 सप्ताह के अंदर ही जिस तरीके से धंस गया उसे यह पता चलता है कि किस तरह से भ्रष्टाचार उसमें शामिल है ,दिनेश खटीक का इस्तीफा दलितों के अत्याचार दलितों के अपमान को लेकर हुआ उसे प्रदेश का जनमानस भूल नहीं सकता, प्रदेश की राजधानी में अवैध खनन भ्रष्टाचार हो रहा, दरोगा खुलेआम पैसे ले रहे लेकिन सरकार जश्न मना रही।

किसानों से किए वादे झूठ में बदल गए: अवस्थी

अंशु अवस्थी ने कहा कि किसानों से किए वादे झूठ में बदल गए आज सबसे ज्यादा महंगाई किसान की लागत और आम आदमी की खाद्य सामग्री पर बढ़ गई, छात्रों की फीस दर में भयंकर रूप से वृद्धि और बिजली दरों में बढ़ोतरी के साथ सरकार की टैक्स नीति दिन पर दिन प्रदेश में आम जनता पर भारी पड़ रही, अब भाजपा सरकार झूठे जश्न मनाना बंद करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story