×

शपथ के बाद फडणवीस ने खोला राज, महाराष्ट्र में रातोंरात ऐसे बनी सरकार

महाराष्ट्र की सियासत में रातोंरात बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तो वहीं एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Nov 2019 4:09 AM GMT
शपथ के बाद फडणवीस ने खोला राज, महाराष्ट्र में रातोंरात ऐसे बनी सरकार
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की सियासत में रातोंरात बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तो वहीं एनसीपी नेता और शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

इससे सबसे बड़ा झटका मुख्यमंत्री पद का सपना देख रही शिवसेना को लगा है। शुक्रवार शाम तक कांग्रेस-एनसीपी के सहयोग से शिवसेना के सरकार बनाने की चर्चाएं हो रही थीं, लेकिन शनिवार सुबह बड़ा सियासी उलटफेर हुआ और बीजेपी ने ऐसा दांव चला कि शिवसेना चारो खाने चित हो गई।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र की राजनीति में रातोंरात बड़ा खेल, फडणवीस फिर बने CM, पवार डिप्टी सीएम

मुख्यमंत्री की पद शपथ लेने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जनता ने हमें स्पष्ट जनादेश दिया था, शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है। महाराष्ट्र की जनता को स्थिर और स्थाई सरकार चाहिए, खिचड़ी सरकार नहीं चाहिए। सीएम फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के उज्जवल भविष्य के लिए एनसीपी के साथ मिलकर काम करेंगे।

यह भी पढ़ें...महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनना तय

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अब तक एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना ही सरकार बनाने की कवायद में लगी थीं। उनके बीच कई दौर की बैठकें भी हुईं और शनिवार को भी बैठक हुई। इन बैठकों में काॅमन मिनिमम प्रोग्राम भी तैयार हो गया था, लेकिन महाराष्ट्र की राजनीति में रातोंरात बड़ा उलटफेर हो गया।

यह भी पढ़ें...राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसा, 11 लोगों की मौत, कई घायल

शुक्रवार शाम को शिवसेना नेता संजय राउत उद्धव ठाकरे के सीएम बनने की संभावना जता रहे थे। चर्चाएं थीं कि शिवसेना शनिवार को राज्यपाल से प्रदेश में लगे राष्ट्रपति शासन हटाने की मांग कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। लेकिन बीजेपी के दांव आगे शिवसेना का सभी प्लान फेल हो गए।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story