×

बंद हो मस्जिदों में लाउडस्पीकर: नहीं तो हनुमान चालीसा बजेगी तेज आवाज में, राज ठाकरे की चेतावनी

Raj Thackeray: MNS अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को एक रैली में मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग की तथा ऐसा ना किए जाने पर मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजाने की चेतावनी दी है।

Bishwajeet Kumar
Published on: 3 April 2022 4:38 AM GMT (Updated on: 3 April 2022 4:46 AM GMT)
Raj Thakrey
X

राज ठाकरे (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Maharashtra News : मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर एक बार फिर विवाद होता दिख रहा है। शनिवार को एमएनएस (MNS) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे (Raj Thakrey) ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर एक बयान दिया। इस दौरान राज ठाकरे ने मांग किया कि मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर (Loudspeaker) को बंद किया जाए।

मुझे अपने धर्म पर गर्व है : राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) प्रमुख राज ठाकरे (MNS chief Raj Thackeray) शनिवार को शिवाजी पार्क (Shivaji Park) में एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान राज ठाकरे ने कहा- "मस्जिदों में लाउडस्पीकर इतनी तेज आवाज में क्यों बजाए जाते हैं अगर इन्हें नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर स्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा बजाया जाएगा।" राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर बंद करने की मांग करते हुए आगे कहां- "मैं किसी धर्म या प्रार्थना के खिलाफ नहीं हूं। मुझे अपने धर्म पर गर्व है।"

मदरसे पर रेड करने की मांग

वैसे तो राज ठाकरे हमेशा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बीजेपी (BJP) की आलोचना करते ही नजर आते हैं लेकिन बीते कुछ दिनों से वह महाराष्ट्र की राजनीति में सक्रिय होते हुए भारतीय जनता पार्टी की खूब तारीफ कर रहे हैं। पीएम मोदी से अपील करते हुए राज ठाकरे ने कहा- "मुस्लिम बस्तियों के मदरसों में देशद्रोही रहते हैं तथा इन बस्तियों में पाकिस्तान के समर्थक भी रहते हैं। यहां के नेता इन्हें वोट बैंक के लिए इस्तेमाल करते हैं मगर उनके पास तो कोई आधार कार्ड भी नहीं है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि मदरसों और मुस्लिम झोपड़ियों पर छापा मरवाया जाए।"

राज ठाकरे का शरद पवार पर आरोप

एमएनएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज ठाकरे ने इस दौरान शरद पवार पर जमकर हमला बोला। ठाकरे ने कहा शरद पवार समय-समय पर जाति का मुद्दा उठाकर समाज को विभाजित करने का प्रयास करते हैं।

राज ठाकरे का उद्धव ठाकरे पर कटाक्ष

राज ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) पर भी इस दौरान जमकर हमला किया। राज ठाकरे ने कहा- "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह कह रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस अगले मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। इस दौरान उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) उसी मंच पर मौजूद थे लेकिन उन्होंने कभी भी सीट बंटवारे के फार्मूले का जिक्र नहीं किया। उद्धव ने इसे तभी उठाया जब उन्हें एहसास हुआ कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) उनकी मदद के बिना भी सरकार बना सकती है।"

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story