×

गठबंधन धर्म की मर्यादा को तार-तार किया राजभर ने- महेंद्र नाथ

डॉ पांडेय ने कहा कि राजभर ने गठबंधन में रहते हुए लगातार भाजपा व भाजपा सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए। सरकार की नीतियों का विरोध किया और उसके अनुपालन में बाधा उत्पन्न कर अपने संवैधानिक दायित्वों की भी धज्जियां उड़ाईं।

Rishi
Published on: 20 May 2019 8:31 AM GMT
गठबंधन धर्म की मर्यादा को तार-तार किया राजभर ने- महेंद्र नाथ
X

लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा है कि भाजपा गठबंधन धर्म निभाने व अपने सहयोगियों का पूरा सम्मान एवं भागेदारी करने वाला दल है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश में हमारे गठबंधन सहयोगी रहे ओमप्रकाश राजभर ने हर कदम पर गठबंधन धर्म की मर्यादा का न केवल उल्लंघन किया बल्कि उसे तार-तार भी किया। इसलिए पार्टी और सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी दोनों को ही सख्त निर्णय लेने पर विवश होना पड़ा है।

ये भी देखें : बिश्केक में हो रही एससीओ के विदेश मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगी सुषमा

डॉ पांडेय ने कहा कि राजभर ने गठबंधन में रहते हुए लगातार भाजपा व भाजपा सरकार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिए। सरकार की नीतियों का विरोध किया और उसके अनुपालन में बाधा उत्पन्न कर अपने संवैधानिक दायित्वों की भी धज्जियां उड़ाईं।

उन्होंने कहा, सरकार में उनकी पार्टी और कार्यकर्ताओं का समुचित समायोजन कर उन्हें पूरा सम्मान दिया गया। हमें उम्मीद थी की राजभर समाज ने जिस तरह से निरंतर भाजपा का सहयोग व समर्थन किया है, राजभर उनके हित के लिए कार्य करेंगे लेकिन, उस समाज के हित के लिए लागू की गई गरीब व वंचित केंद्रित योजनाओं का भी वे विरोध करते रहे। जिस समाज ने इन्हें पहचान दी, उससे भी धोखा करते रहे। राजभर ने सिर्फ अपने पारिवारिक व निजी हितों को ही प्राथमिकता दी। इसके बाद भी भाजपा ने गठबंधन धर्म का निर्वाह करते हुए उनसे नाता बनाए रखा।

ये भी देखें :कमल हासन का बयान, गांधी का योगदान याद रहे, बस गोडसे के भूत की नहीं जरुरत

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, भाजपा की इस मर्यादा और सहनशीलता को राजभर हमारी कमजोरी समझ बैठे। उन्होंने भाजपा के खिलाफ लोकसभा चुनाव में न केवल अपने उम्मीदवार खड़े किए, बल्कि कुछ सीटों पर उन्होंने खुलकर विपक्ष का समर्थन भी किया। इसके बाद भी हमने संयम बनाए रखा। लेकिन, उन्होंने पार्टी व कार्यकर्ताओं के खिलाफ अमयार्दित भाषा व गाली- गलौच का प्रयोग कर सभी मर्यादाएं व हदें तोड़ दी। इसलिए अब भाजपा को कड़े फैसले लेने पर विवश होना पड़ा है।

पांडेय ने राजभर समाज का लोकसभा चुनाव में अपार समर्थन के लिए आभार जताया है और आश्वस्त किया है कि पार्टी उनकी भागीदारी को सशक्त बनाए रखेगी और उनके हितों का पूरा ख्याल रखा जाएगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story