×

टीएमसी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर ममता सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

टीएमसी के दो विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। टीएमसी के और विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट में फेरबदल किया है।

Aditya Mishra
Published on: 29 May 2019 7:38 AM GMT
टीएमसी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने पर ममता सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम
X

पश्चिम बंगाल: टीएमसी के दो विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। टीएमसी के और विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने कैबिनेट में फेरबदल किया है।

इस बार कैबिनेट में कुछ लोगों को नई जिम्मेदारी दी गई है। ममता बनर्जी द्वारी किए गए इस फेरबदल के बाद शुभेंदु अधिकारी को सिंचाई और परिवहन मंत्रालय, सोमेन माहापात्र को स्वास्थ्य एंव पर्यावरण मंत्रालय।

ये भी पढ़ें...ममता बनर्जी सरकार की अनुमति के बिना ही पश्चिम बंगाल जाऊंगा

जबकि राजीव बनर्जी को आदिवासी विकास मंत्री बनाया गया है। वहीं सोमेन महापात्रा को लोक स्वास्थ्य, इंजीनियरिंग एवं पर्यावरण मंत्रालय व रजीब बनर्जी को आदिवासी विकास मंत्रालय दिया गया है।

इससे कुछ समय पहले मंगलवार को ही किसी समय टीएमसी के दिग्गज नेता माने जाने वाले मुकुल रॉय जो कि अब बीजेपी के साथ हैं, उनके बेटे और विधायक सुभ्रांशु रॉय ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था। रॉय बीजपुर से विधायक हैं।

ये भी पढ़ें...तृणमूल छोड़ने वाले नेताओं को सीएम ममता बनर्जी ने दी ये सलाह

वहीं विष्णुेपुर से टीएमसी के विधायक तुषार कांति भट्टाचार्य और हेमताबाद से सीपीएम के विधायक देवेंद्र रॉय ने भी बीजेपी की सदस्यता ले ली है। वहीं 50 से ज्यादा टीएमसी पार्षदों ने भी बीजेपी की सदस्यता ले ली है।

इस बात की जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने खुद दी। एक कार्यक्रम के दौरान सभी विधायकों और पार्षदों ने यह सदस्यता ग्रहण की। कैलाश विजयवर्गीय ने इस दौरान कहा था कि पश्चिम बंगाल के तीन विधायक और 50 से ज्यादा पार्षदों ने भाजपा ज्वाइन कर ली है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि जिस तरह से लोकसभा चुनाव सात चरणों में हुए वैसे ही अब बीजेपी में लोगों की ज्वाइनिंग भी सात चरणों में होगी। आज जो लोगों ने देखा यह इसका पहला चरण था।

ये भी पढ़ें...सीएम ममता बनर्जी के भतीजे ने पीएम मोदी को भेजा कानूनी नोटिस, लगाया मानहानि का आरोप

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story