×

इस नेता ने PM को लेकर फिर दिया विवादित बयान, कुत्ते वाले कमेंट को किया याद

Aditya Mishra
Published on: 11 Aug 2018 12:36 PM GMT
इस नेता ने PM को लेकर फिर दिया विवादित बयान, कुत्ते वाले कमेंट को किया याद
X

नई दिल्ली: कांग्रेस से बर्खास्त चल रहे मणिशंकर अय्यर ने फिर एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। मणिशंकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2002 के गुजरात दंगों को लेकर दिए गए बयान को याद किया है। उन्होंने कहा, मैंने नहीं सोचा था कि 2014 से एक सीएम जो मुसलमानों को पिल्ला समझता है, वह पीएम बनेगा। जब उनसे पूछा गया कि आपको उस घटना का दुख है तो उन्होंने कहा था कि एक पिल्ला भी गाड़ी के नीचे आ जाए तो दिल में चोट लगती है।



ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम पर आपत्तिजनक टिप्पणी मणिशंकर अय्यर पर भारी पड़ी थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बयान पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद मणिशंकर को पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। हालांकि इस निलंबन का अय्यर पर शायद कुछ खास असर नहीं पड़ा है, क्योंकि उन्होंने फिर एक ऐसी टिप्पणी की है, जो विवाद की वजह बन सकती है।

एएनआई के मुताबिक मणिशंकर अय्यर ने कहा, 'मैंने नहीं सोचा था 2014 के पहले कि एक सीएम जो मुसलमानों को पिल्ले समझता है। वो देश का पीएम बनेगा। जब पूछा गया कि आपको दुख है क्या कि 2002 में इतने मुसलमानों को जान की कुर्बानी देनी पड़ी, उन्होंने कहा कि एक पिल्ला भी गाड़ी के नीचे आज जाए तो दिल में कुछ चोट लगती है।'

अय्यर ने आगे कहा, 'जिस आदमी ने ऐसा कहा, जो 24 दिनों तक मुसलमानों के रिफ्यूजी कैंप में नहीं गया। अहमदाबाद मस्जिद उस दिन पहुंचा जब पीएम वाजपेयी आए और उनके साथा जाने की मजबूरी थी। मैंने सोचा नहीं था कि ऐसा एक व्यक्ति देश का प्रधानमंत्री बन सकता है।'

ये भी पढ़ें...लखनऊ: मणिशंकर अय्यर के खिलाफ परिवाद दाखिल, मोदी को अपशब्द बोलने का मामला

पहले भी करते आये है पीएम पर जुबानी हमला

मणिशंकर अय्यर की टिप्पणी और खासकर पीएम मोदी को लेकर कही गईं बातें अक्सर कांग्रेस के लिए मुसीबत का सबब बनती रही हैं। पिछले साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान अय्यर ने पीएम मोदी को 'नीच आदमी' कहा था। हालांकि बाद में उन्होंने इसपर माफी मांगी और पार्टी ने उनपर कार्रवाई भी की, लेकिन पीएम मोदी व बीजेपी ने इस बयान को गुजरात चुनावों में मुद्दा बना लिया।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story