PM मोदी पर मनमोहन का हमला- हर बात के लिए UPA की देन कहकर नहीं बच सकते

मनमोहन सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर एक पार्टी(बीजेपी) की सरकार वाला मॉडल फ्लॉप हो चुका है। जिसका एक पार्टी चुनावों में जोर शोर से बखान करती आई है।

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। मनमोहन सिंह ने कहा कि केंद्र और राज्य दोनों जगहों पर एक पार्टी(बीजेपी) की सरकार वाला मॉडल फ्लॉप हो चुका है। जिसका एक पार्टी चुनावों में जोर शोर से बखान करती आई है।

उन्होंने महराष्ट्र में किसानों के बढ़ते आत्महत्या के मामले को उठाते हुए कहा कि चीन के माल की वजह से महाराष्ट्र में वस्तुओं के उत्पादन पर काफी बुरा असर पड़ा है। उत्पादन के क्षेत्र में भारी गिरावट आई है।

धीरे- धीरे कारखाने बंद हो रहे है और रोजगार के अवसर कम कम होते जा रहे है। युवाओं को कम वेतन पर नौकरी करने को विवश होना पड़ रहा है। जो महाराष्ट्र कभी निवेश के लिहाज से नंबर एक राज्य था, आज आत्महत्या में नंबर वन हो गया है।

 

ये भी पढ़ें…मनमोहन सिंह का पीएम मोदी पर तंज, बोले- मैं ऐसा प्रधानमंत्री नहीं था जो मीडिया से डरे

पीएमसी में जो कुछ हुआ वह दुखद है: मनमोहन सिंह

पीएमसी खाताधारकों से मुंबई में भेंट करने पर मनमोहन सिंह ने कहा, ‘पीएमसी में जो कुछ हुआ वह दुखद है। मेरी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और रिजर्व बैंक के गवर्नर से आग्रह है कि इस मामले को तत्काल देखें और साथ मिलकर कोई व्यावहारिक समाधान निकालें ताकि 16 लाख जमाकर्ताओं को राहत मिले। ‘

मनमोहन सिंह ने कहा, ‘यह मामला सुप्रीम कोर्ट के पास है, इसलिए मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं बोलूँगा लेकिन मुझे भरोसा है कि रिजर्व बैंक इसके लिए कोई रास्ता निकालने की कोशिश करेगा और आशा है कि सरकार कोई ऐसा निर्णय लेगी, जिससे 16 लाख जमाकर्ताओं को राहत मिल सके।

निर्मला सीतारमण के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस में जो हुआ वह हुआ, कुछ कमजोरियां रही होंगी, लेकिन इस सरकार को हमारी कमजोरियों से सबक लेते हुए इकोनॉमी की समस्याओं से निपटना चाहिए। आप हर साल यह कहकर नहीं बच सकते कि ये सब यूपीए सरकार का किया धरा है।

ये भी पढ़ें…पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की सुरक्षा में हुई कटौती, SPG हटाकर दी गई ये सुरक्षा