×

अखिलेश-मायावती की कल पहली संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस, गठबंधन का हो सकता है ऐलान

आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का औपचारिक ऐलान कल यानी शनिवार को हो सकता है।दोनों दलों के मुखिया एक साथ बैठकर इसका एलान करेंगे।सपा की ओर से जारी मीडिया निमंत्रण के मुताबिक ये प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज में होगी।

Anoop Ojha
Published on: 11 Jan 2019 5:06 AM GMT
अखिलेश-मायावती की कल पहली संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस, गठबंधन का हो सकता है ऐलान
X
मायावती और अखिलेश यादव की फ़ाइल फोटो

लखनऊ: आगामी लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का औपचारिक ऐलान कल यानी शनिवार को हो सकता है।दोनों दलों के मुखिया एक साथ बैठकर इसका एलान करेंगे।सपा की ओर से जारी मीडिया निमंत्रण के मुताबिक ये प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज में होगी।इसी के साथ् बसपा सुप्रीमों मायावती के लखनऊ पहुंचते ही राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें......‘भाजपा-कांग्रेस रहित’ मोर्चा बनाने के लिए के. चंद्रशेखर राव दिल्ली डटे, आज अखिलेश-मायावती से मिलेंगे

यह पहला मौका होगा जब 26 साल पहले हुए गेस्ट हाउस कांड के बाद दोनों पार्टियों में आई दूरी के बाद यह पहला मौका है जब दोनों नेता एक साथ पत्रकारों के सामने बैठे दिखेंगे।इसके पहले एक सप्ताह पहले ही दिल्ली में अखिलेश यादव ने मायावती से मुलाकात की थी उस समय दोनों शीर्ष नेताओं के मध्य यह मुलाकात लगभग डेढ़ घंटे तक चली थी।

यह भी पढ़ें......लखनऊ: CM आवास पर आज PM मोदी के साथ डिनर के ल‌िए योगी ने अखिलेश-मायावती को भेजा न्यौता

यूपी में लोकसभा की 80 सीटें है।पिछले लोकसभा चुनाव में यूपी में सपा बसपा अलग अलग चुनाव लड़े थे।2014 में यूपी में एनडीए गठबंधन ने 73 सीटें जीती थी।राजनीतिक जानकारों का मानना है कि 2019 लोकसभा चुनाव के लिए बन रहे इस नये गठबंधन के बाद राजनीतिक तस्वीर बदल सकती है।

यह भी पढ़ें......अखिलेश की घेरेबंदी से तिलमिलाईं मायावती, कहा-चुनावी गठबंधन को बदनाम करने की कार्रवाई

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story