×

मायावती बोलीं- श्मशान, कब्रिस्तान और कसाब की राजनीति चुनाव प्रभावित करने का प्रयास

aman
By aman
Published on: 24 Feb 2017 3:13 PM GMT
मायावती बोलीं- श्मशान, कब्रिस्तान और कसाब की राजनीति चुनाव प्रभावित करने का प्रयास
X

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी श्मशान, कब्रिस्तान और कसाब की राजनीति कर चुनाव प्रभावित करने का प्रयास कर रहे हैं, यह निंदनीय है। इससे जनता को सावधान रहने की जरूरत है। बसपा प्रमुख मायावती ने शुक्रवार को जारी बयान में यह भी कहा है कि पीएम एच-1बी अमेरिकी वीजा और भारतीय छात्र की हत्या जैसी विपदा सहित अन्य समस्याओं से मुक्त होकर काम कर रहे हैं।

मायावती ने आगे कहा है कि नोटबंदी के जन पीड़ादायी फैसले पर लगातार विपक्षी पार्टियों को कोसते रहना यह साबित करता है कि प्रदेश के चुनाव में जनता के बीच यह बड़ा मुद्दा है, जो बीजेपी की लुटिया डुबो रहा है। इस मामले में मोदी लोगों को लाख बरगलाने की कोशिश करें, पर जनता इनके बहकावे में आने वाली नहीं है। बल्कि उनका यह अपरिपक्व फैसला देश में आर्थिक इमरजेंसी लगाने के काले अध्याय के रूप में ही जाना जाएगा।

मोदी अपनों को पहुंचा रहे लाभ

बसपा सुप्रीमो ने कहा है कि नोटबंदी की आड़ में बीजेपी खुद की और अपने चहेते धन्नासेठों को भी लाभ पहुंचाने के मामले में देश भर में पूछे जा रहे सवालों पर ख़ामोश है। यह इनकी नीति व नीयत दोनों को ही कठघरे में खड़ा करने वाली है।

बीजेपी अपना रही नए-नए चुनावी हथकंडे

मायावती ने कहा है कि अमेरिकी के नए राष्ट्रपति के 'अमेरिका फस्ट' की नीति से भारतीय मूल के अमेरिकी निवासी सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। आशंका है कि करीब तीन लाख भारतीयों को वापस अपने देश लौटना पड़ सकता है। इससे देश का आईटी उद्योग काफी प्रभावित होगा, पर केन्द्र सरकार उदासीन व निष्क्रिय बनी हुई लगती है। इन समस्याओं से लोगों का ध्यान बांटने के लिए ही नए-नए चुनावी हथकंडे इस्तेमाल किए जा रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story