बसपा को झटकाः टूट सकती है पार्टी, आधा दर्जन विधायकों की ये तैयारी

यूपी बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण से पहले बसपा के आधा दर्जन से अधिक विधायक विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करके सदन में अलग बैठाने की व्यवस्था करने की मांग करेंगे।

Shivani Awasthi
Published on: 18 Feb 2021 4:17 AM GMT
बसपा को झटकाः टूट सकती है पार्टी, आधा दर्जन विधायकों की ये तैयारी
X
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के पिता का बृहस्पतिवार को निधन हो गया। सुश्री मायावती के पिता की उम्र 95 वर्ष थी।

लखनऊ- उत्तर प्रदेश विधानसभा बजट सत्र की आज से शुरुआत होने वाली है। इसके पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। बजट सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण से पहले बसपा के आधा दर्जन से अधिक बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात करके सदन में अलग बैठाने की व्यवस्था करने की मांग करेंगे।

बसपा के आधा दर्जन विधायक मिलेंगे विधानसभा स्पीकर से

दरअसल, मायावती की अध्यक्षता में बसपा की बुधवार को हुई बैठक में बाग़ी विधायकों को न बुलाये जाने से उनमे नाराजगी है। ऐसे में अटकलें लग रही है कि जल्द ही पार्टी को बड़ा झटका लग सकता है। बसपा में बगावत और टूट की संभावना बढ़ गयी है। जिसकी झलक यूपी बजट सत्र में देखने को भी मिल सकती है।

ये भी पढ़ेँ- विधानसभा चुनाव के पहले मायावती ने किया ये बड़ा काम, इस तरह जीतेगी चुनाव

बजट सत्र के दौरान सदन में अलग बैठने की मांग

जानकारी है कि राज्यपाल के अभिभाषण से पहले बसपा के बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित से मुलाक़ात करने वाले हैं। इस मुलाक़ात का मकसद उन्हें सदन में अलग बैठाये जाने की व्यवस्था की मांग को लेकर है। बता दें कि ऐसे आधा दर्जन विधायक हैं, जो मायावती और पार्टी से नाराज चल रहे हैं।

BSP

पार्टी के ये बागी विधायक मायावती के खिलाफ मोर्चे पर

बता दें कि इन बागी विधायको को राज्यसभा चुनाव के दौरान सपा से मिलने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी से निलंबित कर दिया था। बागी विधायकों में असलम राइनी भिनगा-श्रावस्ती, असलम अली ढोलाना-हापुड़, मुजतबा सिद्दीकी प्रतापपुर-प्रयागराज, हाकिम लाल बिंद- प्रयागराज , हरगोविंद भार्गव सिधौली-सीतापुर, सुषमा पटेल मुंगरा-बादशाहपुर और वंदना सिंह -सगड़ी-आजमगढ़, अनिल सिंह उन्नाव और रामवीर उपाध्याय हाथरस से शामिल है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story