×

जानिए किसने कहा : मोदी सरकार के 3 साल में और कमजोर हुआ गरीब

Rishi
Published on: 29 May 2017 12:32 PM GMT
जानिए किसने कहा : मोदी सरकार के 3 साल में और कमजोर हुआ गरीब
X

लखनऊ : केंद्र की मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार के साथ ही प्रदेश में योगी सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि इन तीन सालों में गरीब और गरीब हो गए, जबकि अमीर एवं धन्ना सेठ और धनवान हो गए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ बड़ी बड़ी बातें की, लेकिन काम कुछ नहीं किया।

ये भी देखें : मुंबई बम ब्लास्ट: टाडा की विशेष अदालत 16 जून को सुनाएगी अबु सलेम सहित 7 को सजा

मायावती ने कहा, "देश की सीमाएं इतनी असुरक्षित व अशांत क्यों है और हमारे वीर जवान इतनी ज्यादा संख्या में लगातार क्यों शहीद हो रहे हैं? मोदी सरकार के तीन वर्ष में देश के करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों, बेरोजगारों, छोटे व मझोले व्यापारियों के साथ-साथ दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, धार्मिक अल्पसंख्यकों का जीवन और भी ज्यादा कष्टदायी रहा। 'गोरक्षा' के नाम पर देश भर में निर्दोष दलितों व मुसलमानों के खिलाफ भगवा ब्रिगेड का उपद्रव एवं उनकी हत्याएं पूरी तरह से मोदी सरकार की ही देन है।"

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं व मंत्रियों के जातिवादी रवैये व ढोंगी दलित प्रेम की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। बसपा अध्यक्ष ने कहा, "भाजपा सरकार ने अपने पैतृक संगठन आरएसएस के नफरत व विभाजनकारी एजेंडे पर चलकर दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को हर प्रकार से निशाना बनाकर इनके खिलाफ भेदभाव, जुल्म-ज्यादती व अन्याय का शिकार बनाया है। इन वर्गो के खिलाफ खुलेआम काम करना व इनके हितों पर आघात करना भाजपा सरकार की भी नीति का खास हिस्सा बन गया लगता है। अपने ही नागरिकों के साथ दुश्मन की तरह व्यवहार किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "सरकारी मशीनरी का अंधाधुंध गलत व जनविरोधी तौर पर इस्तेमाल भी किया जा रहा है, लेकिन केंद्र सरकार अपने बहुमत के अहंकार में पूरी तरह से डूबी हुई नजर आती है। उच्च संवैधानिक व सरकारी पदों पर ऐसे भगवा तत्वों को मनोनीत किया गया है जो अपने पद की मर्यादा व परंपराओं की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस कारण लोगों में न्याय पाने की आशा लगातार घटती जा रही है, जिसका नतीजा निश्चित तौर पर देशहित में नहीं होने वाला है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story