×

लोगों को न्याय के लिए केंद्र-राज्य सरकारें गंभीर हों : मायावती

Rishi
Published on: 18 Oct 2017 12:17 PM GMT
लोगों को न्याय के लिए केंद्र-राज्य सरकारें गंभीर हों : मायावती
X

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती ने खुशियों के त्योहार दिवाली के अवसर पर समस्त देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को लोगों को न्याय दिलाने के लिए गंभीर होने की जरूरत है।

दिवाली पर्व पर जारी अपने बयान में मायावती ने कहा, "यह पर्व लोगों के जीवन में खुशी व खुशहाली लाए, ऐसी कुदरत से कामना है और इस पवित्र उद्देश्य की प्राप्ति के लिए अनवरत संघर्ष जारी रखने का संकल्प भी है। लोगों में खुशी व खुशहाली के लिए जरूरी है कि समाज में व्याप्त हर प्रकार की जुल्म-ज्यादती, जातिवाद व शोषण का अंत हो तथा लोगों को न्याय मिले, जिसके प्रति केंद्र व राज्य दोनों ही सरकारों को ईमानदारीपूर्वक काफी गंभीर होने की जरूरत है।"

ये भी देखें: मुस्लिम महिलाओं ने उतारी भगवान राम की आरती, मंदिर निर्माण के लिए मांगी दुआ

मायावती ने कहा, "त्योहारों की खुशियों में लोगों को अपने गरीब व जरूरतमंद पड़ोसियों आदि को भूलना नहीं चाहिए, बल्कि उनका भी जरूर ख्याल रखना चाहिए। खुशियां बांटने से ही बढ़ती हैं। इसलिए इस बात का खास ख्याल रखें कि कम-से-कम इस त्योहार में कोई गरीब भूखा नहीं सोने पाए।"

उन्होंने कहा, "अपनी खुशियों में उन्हें जरूर शामिल कीजिए। आपकी खुशियां डबल हो जाएंगी। इसके साथ ही सरकार को अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से यह सुनिश्चित करना होगा कि त्योहार पूरे तौर पर शांति व व्यवस्था के साथ गुजरे तथा कोई भी असामाजिक व आपराधिक तत्व अपने नापाक इरादे में कामयाब नहीं हाने पाए।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story