×

राहुल को तव्‍वजो देना उचित नहीं समझता: केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला

sudhanshu
Published on: 15 Oct 2018 12:22 PM GMT
राहुल को तव्‍वजो देना उचित नहीं समझता: केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला
X

गोरखपुर: जिले में सोमवार को पहुंचे केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला ने डीजल और पेट्रोल के बढ़ते दामो को लेकर कहा कि सरकार ने तुरंत तेज गति से कदम उठाते हुए ढाई रूपये की कमी पेट्रोल में की थी। राज्यों ने भी ढाई रूपये कम किया था। भारतीय जनता पार्टी शासित जितने राज्य हैं, उन सभी ने अपने यहाँ मिलाकर 5 रूपये डीजल पेट्रोल में कमी की है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उसको मानने से इंकार कर दिया। इसलिए वहां केवल ढाई रुपया कीमत कम हुई। हम इस समस्‍या के लिए सतत रूप से प्रयास कर रहे हैं।

इंटरनेशनल लेवल पर है उथल पुथल

मंत्री शिव प्रताप शुक्‍ला ने कहा कि चूँकि अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर इसका कुछ मामला चल रहा है। स्वयं प्रधानमंत्री जी इसकी समीक्षा कर रहे हैं। नित्य प्रतिदिन चिंतित हैं। 5 रूपये दाम घटाने के बाद फिर स्थिति जस की तस आ रही है। इस पर शिव प्रताप शुक्ला ने कहा, कि नहीं अभी तो नहीं है, लेकिन आगे फिर जैसी स्थिति आएगी, उसको देखेंगे।

तेल को लेकर ममता बनर्जी के 10 रूपये वाले बयान पर मंत्री ने कहा, कि ममता बनर्जी को भी थोड़ा आगे कदम उठाना चाहिए। ममता बनर्जी तो दिन रात सम्प्रदायकता पर भिड़ी रहती है, वो खत्म करें। राहुल गांधी के बयान को लेकर शिव प्रताप शुक्ला ने कहा, कि अब देखिये राहुल पर कोई कमेन्ट मैं नहीं करना चाहता हूं। इस नाते इस प्रकार के नॉन सीरियस व्यक्ति को मैं कोई तव्‍वजो देना उचित नहीं समझता हूं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story