×

मंत्री सुरेश खन्‍ना के कार्यक्रम में हंगामा, आयुष्‍मान योजना कार्ड बांटने से आशा बहुओं का इंकार

sudhanshu
Published on: 19 Oct 2018 10:21 AM GMT
मंत्री सुरेश खन्‍ना के कार्यक्रम में हंगामा, आयुष्‍मान योजना कार्ड बांटने से आशा बहुओं का इंकार
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्‍ना के कार्यक्रम में उस वक्त हंगामा हो गया। जब आयुष्‍मान भारत योजना के कार्ड लाभार्थियों को वितरण किए जा रहे थे। तभी आशाओं ने कैबिनेट मंत्री के सामने ही हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्‍होंने कार्ड बांटने से इंकार कर दिया। आशाओं की मांग है कि जब सर्वे किया था तब सरकार ने कहा था कि प्रति परिवार पांच रूपये आशाओ को दिया जाएगा। लेकिन कुछ भी नही मिला और अब कार्ड बांटने का काम फिर आशाओं को दिया गया। इसलिए अब वह कार्ड नही बांटेंगे। वहीं हंगामा बङता देख कैबिनेट मंत्री ने आशाओ को एक हफ्ते का मानदेय दिलवाने का आश्वासन दिया है। कैबिनेट मंत्री ने आजम खान और अमर सिंह के मामले पर कहा कि कोई अच्छी बात करिए।

ये है मामला

दरअसल आज गन्ना शोध संस्थान मे कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना की मौजूदगी मे कार्यक्रम चल रहा था। आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को कार्ड कैबिनेट मंत्री बांट रहे थे। कार्यक्रम मे जिले भर की आशाओं को भी बुलाया गया था। देखते देखते ही आशाओं ने कैबिनेट मंत्री का घेराव कर दिया। और आयुष्‍मान भारत योजना के कार्ड बांटने से आशाओं ने इंकार कर दिया। आशाओं का कहना है कि जब आयुष्‍मान भारत के लिए परिवारों का सर्वे होना था। तब सरकार ने कहा था कि आशाओ को प्रति सर्वे का पांच रूपये देने का कहा था। लेकिन सर्वे पूरा हो गया। अभी तक उसका पैसा हमे नही मिला। और अब कार्ड बांटने की जिम्मेदारी भी आशाओं की दी गई है। ऐसे मे आशाओ ने कार्ड बांटने से इंकार करते हुए कार्यक्रम मे हंगामा करना शुरू कर दिया। आशाओं का कहना है की त्योहार आ चुका है। सरकार ने मानदेय अभी तक आशाओं को नही दिया।

वही कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने आशाओं को शांत कराया और उनको मानदेय दिलाने का भरोसा दिया। कैबिनेट मंत्री का कहना है की एक हफ्ते मे आशाओ का मानदेय दिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री का कहना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुष्‍मान भारत योजना शूरू की है। इस योजना के अंतर्गत प्रति परिवार को इलाज के लिए पांच लाख रूपये मिलेगा। ये योजना एक ऐतिहासिक योजना है।

वही आजम खान और अमर सिंह के मामले पर मीडिया द्वारा किए सवाल पर कैबिनेट मंत्री ने मुस्कुराते हुए कहा कि कोई अच्छी बात करिए। कोई अगर किसी के उपर एफआईआर कराता है तो जरूरी नही कि हम उस पर कोई कमेंट्स करें।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story