×

यूपी में जल्द ही शुरू होगा विधायकों का प्रशिक्षण, लोकसभा अध्यक्ष ने दी स्वीकृति

Rishi
Published on: 11 April 2017 2:27 PM GMT
यूपी में जल्द ही शुरू होगा विधायकों का प्रशिक्षण, लोकसभा अध्यक्ष ने दी स्वीकृति
X

लखनऊ : यूपी में जल्द ही नवनिर्वाचित विधायकों का प्रशिक्षण शुरू होगा। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इसके लिए अपनी स्वीकृति दे दी है। माना जा रहा है कि विधानसभाध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित जल्द ही प्रशिक्षण कार्यक्रम की औपचारिक सूचना लोकसभा अध्यक्ष को

भेजेंगे।

दरअसल, इसी सिलसिले में दीक्षित ने मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात कर प्रशिक्षण कार्यक्रम पर चर्चा की। महाजन ने इसकी स्वीकृति दे दी, और प्रशिक्षण से जुड़े संसदीय अध्यन व प्रशिक्षण ब्यूरो का भी पूरा सहयोग दिलाने का आश्वासन दिया। चर्चा के दौरान दीक्षित ने लोकसभा अध्यक्ष को अपनी दो पुस्तके भी भेंट की। दीक्षित जल्द ही विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के तिथि की औपचारिक सूचना लोक सभा कार्यालय को भेजेंगे।

इस दौरान दीक्षित ने दिल्ली में पीएम नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की। भेंट के दौरान नव निर्वाचित विधानसभा और विधायी कार्यों पर चर्चा हुई। विधानसभाध्यक्ष के साथ लोक सभा के महासचिव अनूप मिश्र और प्रमुख सचिव विधानसभा प्रदीप दुबे भी थे।

राजकुमार उपाध्याय की रिपोर्ट

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story