एक्शन में अखिलेश यादव: चार नेताओं को पार्टी से निकाला, नेताओं को बड़ा संदेश

Akhilesh Yadav Action: सपा (SP) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने विधान परिषद के चुनाव में BJP को समर्थन देने वाले गाजीपुर के चार सपा नेताओं को पार्टी से निष्कासित कर दिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Written By Rahul Singh RajpootPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 29 March 2022 4:17 PM GMT
Akhilesh Yadav
X

अखिलेश यादव (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया) 

Akhilesh Yadav Action: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने विधान परिषद चुनाव को लेकर बड़ी कार्रवाई की है, उन्होंने पार्टी विरोधी कार्य के आरोप में चार नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यह सभी गाजीपुर जिले के हैं। गाजीपुर में बीजेपी (BJP) प्रत्याशी चंचल सिंह (Chanchal Singh) निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। जिसके बाद अब सपा (SP) सुप्रीमो ने इन नेताओं को पार्टी विरोधी कार्यो में लिप्त पाए जाने पर निष्कासित कर दिया है। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम (Naresh Uttam) ने इन नेताओं के निष्कासन का पत्र जारी किया है।

ये नेता हुए निष्कासित

जिन नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है उसमें गाजीपुर के पूर्व विधान परिषद सदस्य कैलाश सिंह, उपेंद्र यादव, विजय यादव, रमेश यादव शामिल हैं, इन नेताओं ने एमएलसी चुनाव में सपा का विरोध कर भाजपा प्रत्याशी का समर्थन किया था। जिसके बाद अखिलेश यादव के निर्देश पर अब इन नेताओं पर एक्शन हुआ है गाजीपुर के अलावा कई और जिलों में सपा के नेता भाजपा के समर्थन में आ गए जिससे बीजेपी के आधा दर्जन से ज्यादा प्रत्याशी निर्विरोध जीत चुके हैं।

बता दें पूर्व एमएलसी कैलाश सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी चंचल सिंह का समर्थन किया था। उन्होंने जिले भर के प्रधान, बीडीसी को बुलाकर खुले मंच से बीजेपी प्रत्याशी का समर्थन कर सपा छोड़ने की भी बात कही थी। जिसके बाद अखिलेश यादव के निर्देश पर उन्हें अब आधिकारिक तौर पर पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर से पहले पंडित भोलानाथ शुक्ल को अपना उम्मीदवार घोषित किया था। भोलानाथ बाद में बीजेपी प्रत्याशी चंचल सिंह के समर्थन में आ गए और अपना नामांकन वापस ले लिया था। इसके बाद सपा ने एक निर्दल प्रत्याशी मदन यादव को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। मदन यादव को पुलिस गाजीपुर में खोज रही थी। तीन दिन पहले उन्होंने पार्टी कार्यालय पर आकर अखिलेश यादव से मुलाकात की। मदन यादव ने कहा है कि बीजेपी सरकार चाहे जितना उन्हें प्रताड़ित कर ले वो झुकेंगे नहीं और चुनाव लड़ेंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story