×

यूपी विधानसभा चुनावः शिवपाल के लिए जसवंतनगर से मुलायम सिंह शुरू करेंगे चुनाव प्रचार

मुलायम सिंह यादव 9 फरवरी को जसवंतनगर से शिवपाल यादव के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। उसके बाद मुलायम दूसरे क्षेत्रों में भी चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे।

By
Published on: 3 Feb 2017 10:11 AM GMT
यूपी विधानसभा चुनावः शिवपाल के लिए जसवंतनगर से मुलायम सिंह शुरू करेंगे चुनाव प्रचार
X

लखनऊः समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि वह शिवपाल यादव के लिए पहले चुनाव प्रचार करेंगे। उसके बाद मुलायम सिंह दूसरे क्षेत्रों में प्रचार के लिए जाएंगे। बता दें कि मुलायम सिंह 9 फरवरी से सपा के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा है कि वह पहले भाई के लिए प्रचार करेंगे, बेटे का नंबर बाद में आता है।

शिवपाल यादव यूपी के जसवंतनगर विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं। जसवंतनगर सीट को सपा परिवार का गढ़ माना जाता है। बताया जा रहा है कि अखिलेश से मुलायम की नाराजगी अभी खत्म नहीं हुई है। इससे पहले 1 फरवरी को रामगोपाल यादव ने इटावा में कहा था कि शिवपाल समर्थक पूरे प्रदेश में हारेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि सपा का प्रचार कौन करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। बता दें कि इसे पहले मुलायम सिंह ने सपा का चुनाव प्रचार करने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था कि सपा-कांग्रेस गठबंधन के लिए वह प्रचार नहीं करेंगे। सपा प्रत्याशी के साथ उनका आर्शीवाद हमेशा की तरह रहेगा।

चुनाव बाद बनाएंगे नई पार्टी- शिवपाल

शिवपाल यादव ने मंगलवार (31 जनवरी) को जसवंतनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर साइकिल चुनाव चिन्ह से नामांकन किया। पर्चा दाख‌िल करने के बाद श‌िवपाल का दुख भी छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि मेहरबानी हो गई जो टिकट दे दिया, अगर न म‌िलता तो मैं निर्दलीय चुनाव लड़ता। इतना ही नहीं शिवपाल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा था कि वह चुनाव बाद (11 मार्च) एक नई पार्टी बनाएंगे। बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव 7 चरणों में होने हैं। जिसके नतीजे 11 मार्च को घोषित होंगे। वहीं जसवंतनगर सीट पर वोटिंग तीसरे चरण में 19 फरवरी को होनी है।

गठबंधन के खिलाफ थे मुलायम सिंह

29 जनवरी को राहुल-अखिलेश की ने ज्‍वांइट प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की थी और साथ ही रोड शो भी किया था। उसके बाद मुलायम सिंह ने कहा था कि वह इस गठबंधन के खिलाफ हैं।वह चुनाव प्रचार में भी हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की थी कि वह गठबंधन के खिलाफ चुनाव में खड़े हों और जनता तक अपनी बात पहुंचाएं। मुलायम सिंह ने कहा था कि सपा अपने दम पर लड़ती तो चुनाव जीत जाती। इस गठबंधन की कोई जरूरत नहीं थी।

Next Story