×

तय हो गया: समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के पोस्टर पर सबसे ऊपर रहेंगे मुलायम

Manali Rastogi
Published on: 14 Sep 2018 5:18 AM GMT
तय हो गया: समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के पोस्टर पर सबसे ऊपर रहेंगे मुलायम
X

कानपुर: घरेलु कलह की वजह से दो धडो में बटी समाजवादी पार्टी में अब मुलायम सिंह यादव को लेकर खींचातानी शुरू हो गई है। समाजवादी पार्टी से अलग हुए शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाकर राजनीती शुरू कर दी है। शिवपाल चाहते है मुलायम सिंह अखिलेश का पाला छोड़ कर भाई के साथ आ जाये।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में आयोजित होगा महात्मा गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्वच्छता सम्मेलन

वही अखिलेश यादव भी मुलायम सिंह को किसी भी कीमत पर चाचा के खेमे में नही जाने देना चाहते है । समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के कई पम्पलेट व पोस्टर सोशल मिडिया में चल रहे है । जिसमे नेताजी मुलायम सिंह की तश्वीर सबसे ऊपर लगी हुई है लेकिन अभी तक मुलायम सिंह की तरफ से ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर वो किसका साथ देंगे।

यह भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, दाम में 28 पैसे की हुई बढ़ोतरी

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन से डेढ़ साल पहले शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसियेशन का बनी थी । इस फैन्स एसोसियेशन ने उत्तर प्रदेश के 60 जनपदों में अपने पैर जमा चुकी है। फैन्स एसोसियेशन के पदाधिकारी प्रत्तेक विधानसभा और वार्डों और गांवों में चौपाल लगाकर कार्यकर्ताओं को जोड़ने का का काम भी शुरू कर दिया है।

बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी से नाराज कार्यकर्ता समाजवादी सेक्युलर मोर्चे में शामिल हो रहे है। समाजवादी मजदूर सभा के 500 कार्यकर्ताओ ने समाजवादी पार्टी छोड़ कर सेक्युलर मोर्चे में शामिल हो गए थे।

शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष आशीष चौबे के मुताबिक फैन्स एसोसियेशन की तरफ 60 जनपदों में बूथ स्तर पर जाकर कार्यकर्ता बनाने का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। हमारे साथ बड़ी संख्या में युवा वर्ग जुड़ रहा है,हम युवाओं की समास्या किसानो की समस्या गरीब तबके की समस्या को पूरी ताकत से सरकार के सामने रखने का काम करेंगे।

जब उनसे पुछा गया कि मुलायम सिंह यादव तो आप के साथ नही है फिर भी पोस्टर और पम्पलेट में उनकी तश्वीर लगी है। उन्होंने कहा कि हम सभी उन्हें अपना नेता मानते है उनके बताये सिद्धांतो पर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा चलेगा। शिवपाल सिंह यादव भी उन्हें अपना राजनैतिक गुरु मानते है।

उन्होंने कहा कि शिवपाल सिंह यादव फैन्स एसोसियेशन मोर्चे के लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म तैयार करने में जुटा है। जिसका असर आने वाले लोकसभा चुनाव में साफ़ देखा जा सकता है । हमारे यूथ आइकन आदित्य यादव एक बड़ी ताकत बनकर उभरेंगे। जानकारी के मुताबिक समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के झंडे का कलर भी फाइनल हो गया है । झंडे में तीन कलर है सबसे ऊपर लाल,बीच में पीला और सबसे नीचे हरा कलर है ।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story