×

लखनऊ मेयर प्रत्याशी संयुक्ता, संघ के आगे नतमस्तक बीजेपी !

Rishi
Published on: 6 Nov 2017 9:26 AM GMT
लखनऊ मेयर प्रत्याशी संयुक्ता, संघ के आगे नतमस्तक बीजेपी !
X

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने रविवार देर रात गृहमंत्री राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र लखनऊ व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मेयर प्रत्याशी घोषित कर दिए।

लखनऊ की मेयर प्रत्याशी को लेकर इस बार राष्ट्रीय स्वयं सेवक के दबाव के आगे राजनाथ की भी नहीं चली और संयुक्ता भाटिया को मेयर का प्रत्याशी घोषित किया गया। पूर्व विधायक स्वर्गीय सतीश भाटिया की पत्नी संयुक्ता भाटिया को लखनऊ से मेयर का प्रत्याशी बनाया गया है। भाजपा ने रविवार रात नगर निगमों के महापौर के आठ उम्मीदवारों की सूची जारी की।

ये भी देखें: यूपी निकाय चुनाव 2017 : बीजेपी के मेयर प्रत्याशी घोषित, देखें लिस्ट

लखनऊ में मेयर प्रत्याशी पर संघ पृष्ठभूमि की संयुक्ता भाटिया, लखनऊ में ही एक ईमानदार अधिकारी के रूप में पहचान बना चुकीं रेखा गुप्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अखिलेश दास की पत्नी अलका दास का नाम पर विचार हो रहा था। दावेदारों में हालांकि महंत देव्या गिरी का नाम भी प्रमुखता से चल रहा था।

अंतिम दौर में पद की लड़ाई संयुक्ता भाटिया और रेखा गुप्ता पर ही केंद्रित हो गई थी। संयुक्ता भाटिया के बेटे विशाल भाटिया इस समय लखनऊ में संघ के पदाधिकारी हैं। जबकि रेखा गुप्ता राजनाथ सिंह की पसंद बताई जा रही थीं। लेकिन अंत में संघ के दबाव के आगे भाजपा को संयुक्ता भाटिया को ही मेयर प्रत्याशी घोषित करना पड़ा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने रविवार देर रात दूसरी सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह के क्षेत्र लखनऊ समेत आठ नगर निगमों के महापौर उम्मीदवारों का नाम घोषित किया।

वाराणसी से मृदुला जायसवाल, अलीगढ़ से डॉ. राजीव अग्रवाल, लखनऊ से संयुक्ता भाटिया, मथुरा से डॉक्टर मुकेश आर्य बंधु, झांसी से रामतीर्थ सिंघल, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, सहारनपुर से संजीव वालिया और गाजियाबाद से आशा शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

गौरतलब है कि इसके पहले भाजपा ने शनिवार को भी पांच उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। भाजपा ने अब तक महापौर पदों के लिए 13 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। नगर निगम बरेली, इलाहाबाद और फिरोजाबाद के उम्मीदवारों की घोषणा अभी बाकी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story