×

यूपी : मतदाताओं को गाड़ी से लाने के आरोप में पूर्व सपा सांसद हिरासत में

Rishi
Published on: 28 May 2018 1:57 PM GMT
यूपी : मतदाताओं को गाड़ी से लाने के आरोप में पूर्व सपा सांसद हिरासत में
X

बिजनौर: समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद यशवीर सिंह को पुलिस ने सोमवार को बिना पास की गाड़ी में घूमने के कारण हिरासत में ले लिया। आरोप है कि वह अपनी गाड़ी में मतदाताओं को बूथ तक ले जा रहे थे। यशवीर के साथ आसिफ कादरी को भी हिरासत में लिया गया है।

वहीं पूर्व सांसद का कहना है कि बूथों पर जान-बूझकर की जा रही ईवीएम में गड़बड़ी के खिलाफ आवाज उठाने के कारण उन्हें गिरफ्तार किया गया है। भाजपा के शासन में लोकतंत्र को बचाना वाकई मुश्किल हो गया है।

ये भी देखें :उपचुनाव : शाम 5 बजे तक पंजाब में 69%, यूपी में 57%, बंगाल में 70 फीसदी मतदान

पूर्व सांसद पर आरोप है कि वह बिजनौर के गांव मकसूदपुर में अपनी गाड़ी में बैठाकर मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचा रहे थे। पुलिस ने बिना पास की गाड़ी में चलने को आधार बनाकर उन्हें हिरासत में ले लिया और थाने ले गए।

पुलिस का कहना है कि यशवीर ने अपनी गाड़ी पर पूर्व सांसद की नेम प्लेट लगाई थी और अपनी गाड़ी से चुनाव प्रचार भी कर रहे थे। उनकी गाड़ी सीज कर ली गई है।

दूसरी तरफ, यशवीर सिंह का कहना है कि बूथों पर जान-बूझकर मशीनों में गड़बड़ी की जा रही है। उन्होंने इसके खिलाफ आवाज उठाई तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सवाल यह है कि क्या भाजपा अब हर चुनाव में इसी तरह मशीनों में गड़बड़ी करवाएगी और कोई बोलेगा तो उसे गिरफ्तार करवाएगी?

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story