×

VIDEO: UP में मुख्यमंत्री के नाम से कल उठेगा पर्दा, 19 मार्च को होगा शपथ ग्रहण

aman
By aman
Published on: 17 March 2017 9:08 AM GMT
VIDEO: UP में मुख्यमंत्री के नाम से कल उठेगा पर्दा, 19 मार्च को होगा शपथ ग्रहण
X

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के बावजूद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब तक सीएम का चुनाव नहीं कर पाई है। हालांकि, शनिवार (18 मार्च) को लखनऊ में होने वाली बीजेपी विधायकों की बैठक के बाद ही प्रदेश के अगले सीएम के नाम से पर्दा उठेगा।

इस बीच खबर है कि रविवार (19 मार्च) की शाम करीब 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। लखनऊ के जिला प्रशासन ने इस समारोह के लिए स्मृति उपवन का नाम सुझाया है। इस कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें ...बज रहा बाजा, धूमधाम से सज रही बारात लेकिन दूल्हा अब भी नदारद

इसी के मद्देनजर प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने सभी आला अधिमारियों को स्मृति उपवन भेजा है। स्मृति उपवन में ही पुलिस प्रशासन और बीजेपी नेताओं की बैठक होगी। इसे लेकर डीएम, एसएसपी भी स्मृति उपवन पहुंचे हैं।

मनोज सिन्हा पहुंच रहे लखनऊ

बताया जा रहा है कि इसी के तहत मनोज सिन्हा शुक्रवार (17 मार्च) की शाम 4 बजे फ्लाइट से बाबतपुर पहुंचेंगे। सिन्हा रात्रि विश्राम गाजीपुर में करेंगे। इसके बाद शनिवार को वो अपने गांव मोहनपुर में प्राचीन मंदिर में दर्शन करेंगे और उसके बाद दोपहर तक लखनऊ आएंगे।

स्मृति उपवन में तैयारियां शुरू :

ये भी पढ़ें ...खलबली है खलबली: नई सरकार के गठन की तैयारी, यूपी की नौकरशाही में बढ़ रही बेचैनी

बीजेपी नेता मिले आला अधिकारियों से

जानकारी के अनुसार, आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने अधिकारियों और पार्टी नेताओं संग कार्यक्रम की चर्चा की है। बताया जा रहा है प्रदेश के अगले सीएम यहीं शपथ लेंगे। बीजेपी नेता विजय बहादुर पाठक भी आला अधिकारियों से कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। इसके बाद डीआईजी रेंज प्रवीण कुमार, एपी पूर्वी, एसीएम समेत आलाधिकारियों ने स्‍मृति उपवन और संभावित रूट का दौरा किया।

ये भी पढ़ें ...UP में CM के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने में जुटी BJP, लगेगा VVIPs का तांता

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story