×

UP में CM के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने में जुटी BJP, लगेगा VVIPs का तांता

यूपी में बीजेपी की नई सरकार के सीएम का नाम और शपथ ग्रहण की तारीख तय न होने से असमंजस बना हुआ है। नई सरकार के शपथग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में बीजेपी जुट गई है।

tiwarishalini
Published on: 17 March 2017 8:32 AM GMT
UP में CM के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने में जुटी BJP, लगेगा VVIPs का तांता
X

संजय तिवारी

लखनऊ: यूपी में बीजेपी की नई सरकार के सीएम का नाम और शपथ ग्रहण की तारीख तय न होने से असमंजस बना हुआ है। नई सरकार के शपथग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में बीजेपी जुट गई है। अफसरों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है।

संकेत मिले हैं कि शपथ ग्रहण समारोह भव्य होगा। इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह समेत तीन दर्जन से अधिक अति विशिष्ट मेहमानों के आने की उम्मीद है।

ऐसे में उनकी सुरक्षा के भी मुकम्मल इंतजाम किए जा रहे हैं। खबर है कि बीजेपी यूपी में ऐतिहासिक विजय के जश्न में अपने अन्य राज्यों के सीएम को भी शामिल करना चाहती है। देश के 16 राज्यों में बीजेपी गठबंधन की सरकार है।

जाहिर है कि बीजेपी शासित गुजरात, हरियाणा, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, असम, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, नगालैंड, गोवा और मणिपुर के सीएम को शपथ ग्रहण का न्योता जाएगा। बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत कुछ अन्य प्रमुख लोगों को भी आमंत्रित किया जा सकता है।

विधानसभा चुनाव में सक्रिय भूमिका निभाने वाले केंद्रीय मंत्रियों का आना लगभग तय है। पीएम की मौजूदगी में इन विशिष्ट मेहमानों के आने से समारोह की भव्यता होगी। इसी हिसाब से सुरक्षा के भी चाक चौबंद इंतजाम किए जा रहे हैं।

शासन और पुलिस महकमें ने यातायात प्रबंधन और भव्य पंडाल की दृष्टि से तैयारी पूरी कर ली है। कांशीराम स्मृति उपवन या लामार्टिनियर ग्राउंड में शपथ ग्रहण की ज्यादा उम्मीद है। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में भी संभावनाएं तलाशी गईं. लेकिन वहां मेट्रो का निर्माण होने से यातायात की असुविधा और अन्य वजहों से बात नहीं बन पा रही है।

कुछ अन्य प्रमुख स्थलों पर भी विचार किया जा रहा है। प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पंडा, डीजीपी जावीद अहमद और एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी शपथ ग्रहण की तैयारियों में जुटे हैं। अफसरों का कहना है कि अभी तक अधिकृत कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन बाकी तैयारियां पूरी की जा रही हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story