×

निकाय चुनाव : बीजेपी ने लखनऊ में 7 उम्मीदवार बदले, 5 नए घोषित

Gagan D Mishra
Published on: 7 Nov 2017 12:03 PM GMT
निकाय चुनाव : बीजेपी ने लखनऊ में 7 उम्मीदवार बदले, 5 नए घोषित
X
एग्जिट पोल:जोरदार जंग हुई, गुजरात में फिर खिलेगा कमल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लखनऊ नगर पंचायतों के शेष पांच पदों के लिए जहां उम्मीदवारों की घोषणा कर दी वहीं सात जगहों पर पहले घोषित उम्मीदवारों को बदल दिया।

पार्टी के जिलाध्यक्ष रामनिवास यादव ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व एवं क्षेत्रीय नेतृत्व की सहमति से लखनऊ जिले की नगर पंचायतों के शेष बचे सभासद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी गई। साथ ही कुछ जगहों पर पार्टी ने उम्मीदवार बदले हैं, जिनकी परिवर्तित सूची जारी की गई है।

उन्होंने बताया, "नगर पंचायत काकोरी में वार्ड नं-1 हाता गुलाम से पहले घोषित उम्मीदवार प्रतिभा कोरी की जगह अब गुड़िया वाल्मीकि को उम्मीदवार बनाया गया है। वार्ड नं-7 सागर तालाब से मोहम्मद आजाद की जगह अजीज अहमद, वार्ड नं-10 किला से पहले घोषित मीनाक्षी तिवारी की जगह नईमा खातून और वार्ड नं-12 बस्ती राम कटरा से वीरेंद्र की जगह प्रह्लाद सोनी को उम्मीदवार बनाया गया है।"

यादव ने कहा कि नगर पंचायत बक्शी का तालाब वार्ड नं-18 मुबारकपुर से मीना यादव को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है।

उन्होंने कहा, "नगर पंचायत अमेठी वार्ड नं-4 मदरसा से अनिल कुमार कश्यप, वार्ड नं-5 संजय नगर से महिला उम्मीदवार पूनम मौर्य को हटा कर दिनेश कुमार रावत को उम्मीदवार बनाया है। वार्ड नं-8 कजियाना से पंकज मौर्य को बदल कर दिलीप कुमार को, वार्ड नं-9 बाजार से रेणु यादव की जगह अविनाश मौर्य को और वार्ड नं-11 चौहटा से रामसिंह रावत को उम्मीदवार बनाया गया है।"

जिला अध्यक्ष ने बताया कि इसके अलावा नगर पंचायत इंटौजा के वार्ड नं-5 जुलाहा टोला से अबरार अहमद और नगर पंचायत महोना वार्ड नं-3 पाठशाला मोहल्ला से सुलेमान को भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया है।

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story