×

BJP के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान में सिर्फ SC/OBC वोटरों को बनाया जायेगा सदस्य

Manali Rastogi
Published on: 5 Oct 2018 6:17 AM GMT
BJP के तीन दिवसीय सदस्यता अभियान में सिर्फ SC/OBC वोटरों को बनाया जायेगा सदस्य
X

कानपुर: लोकसभा चुनाव में सपा ,बसपा और कांग्रेस गठबंधन बीरबल की खिचड़ी की तरह पक रहा है। सपा .बसपा और कांग्रेस गठबंधन की उधेड़बुन में लगे है सपा बसपा, कांग्रेस पार्टी एक दूसरे का मुंह देख रही है। इन सबके बीच बीजेपी ने की पूरे उत्तर प्रदेश में मतदाता परिवार पर्ची सभी जनपदों में पहुच चुकी है।

बीजेपी की जिला इकाई जल्द ही अपने पक्के वोटरों के घर मतदाता पर्ची पहुचाने का भी काम शुरू करने वाली है। इसके साथ बीजेपी तीन दिवसीय बूथ चलो अभियान प्रत्तेक बूथ से 50 नए सदस्य बनाने हा जिसमे जिसमे सवर्णों का कोई स्थान नही है। 50 नए सदस्यों में एससी और ओबीसी सदस्य बनाये जाएंगे।

बीजेपी तीन दिवसीय बूथ चलो अभियान में सभी सांसद ,विधायक और संगठन के वरिष्ट पदाधिकारी बूथ पर जाकर 50 नए सदस्य बनायेगे । यह अभियान 5 ,6 ,7 अक्टूबर तक चलेगा ,इस अभियान को लेकर प्रदेश कार्यालय से फरमान जारी हुआ है। इस कार्य को पूरी जिमेद्दारी के साथ सफल बनाने की योजना है।

प्रदेश कार्यालय की तरफ से दिए गए होमवर्क को पूरा करने की जिम्मेदारी दी गयी है जिसमें साफ़ तौर पर कहा गया है कि बूथ पर जाए और 50 नए सदस्य बनाये जिसमें 20 सदस्य एससी होने चाहिए और बाकि के सदस्य ओबीसी होने चाहिए। इसके साथ ही पुराने सदस्यों का सत्यापन कर वापस भेजना है। इसके साथ ही प्रत्तेक बूथ पर 21 सदस्यी बूथ समिति बनानी है।

बीजेपी ने अपनी चुनावी तैयारियो में सभी दलों को पीछे छोड़ दिया है। यूपी के जिलो में मतदाता परिवार पर्ची पहुच चुकी है ,जल्द ही मंडल अध्यक्षों की बैठक में मतदाता पर्चियों का वितरण कर दिया जायेगा। इसके बाद इन पर्चियों को बीजेपी वोटरों के घरो तक पहुचाने का काम किया जायेगा । इसकी मानिटरिंग प्रदेश कार्यालय द्वारा की जाएगी।

बीजेपी की तैयारियों ने सपा ,बसपा और कांग्रेस को बहुत पीछे कर दिया है। महागठबंधन की फ़िराक में बैठी सपा ,बसपा , कांग्रेस आपस में ही उलझे हुए है ,जिसका फायदा बीजेपी अपनी जमीनी तैयारियों को पूरा कर रही है। एससी/एसटी एक्ट में संसोधन करने के बाद बीजेपी एससी/एसटी वोटरों को किसी भी कीमत में नही छोड़ना चाहती है।

एक्ट में संसोधन के बाद यदि यह वोटर बीजेपी के खेमे में चला गया तो सपा ,बसपा ,कांग्रेस गठबंधन में में सेंध लगाने में कामयाबी मिल जाएगी। यही वजह से की जब बीजेपी सांसद ,विधायक ,मेयर ,और वरिष्ट पदाधिकारी बूथ पर जाकर 50 नए सदस्यों में एससी और ओबीसी को सदस्यता दिलायी जाएगी।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story