×

पीएसी होगा शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का नया नाम, चक्का चुनाव निशान माँगा 

sudhanshu
Published on: 27 Sep 2018 4:51 PM GMT
पीएसी होगा शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का नया नाम, चक्का चुनाव निशान माँगा 
X

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव नई पार्टी के साथ चुनावी रण में उतरेंगेशिवपाल सिंह यादव की पार्टी का नाम और चुनाव निशान भी तय हो गया है करीबियों से लम्बे मंथन के बाद शिवपाल ने पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी यानि पीएसी तय किया है। अब चुनाव आयोग की हरी झण्डी का इन्तेज़ार हैप्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नाम से नई पार्टी रजिस्टर कराने के लिये शिवपाल सिंह यादव ने चुनाव आयोग में अर्ज़ी दी है। इससे पहले लोहिया का नाम भी पार्टी से जोड़ने को लेकर चर्चा हुई थी।

बैनर, झण्डा और पोस्टर लॉन्चिंग की तैयारी

समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का नेता बन कर शिवपाल यादव यूपी दौरे पर हैं। लेकिन अब झण्डा, बैनर और पार्टी का नाम बदल जायेगा। चुनाव आयोग से शिवपाल सिंह यादव ने चक्का चुनाव चिन्ह मांगा हैं। जनता दल के इस चुनाव निशान को आयोग ने ज़ब्त कर रखा है। चक्का चुनाव निशान नहीं मिलने पर बाईक या कार चुनाव निशान लेने के लिए आवेदन किया गया है। शिवपाल सिंह यादव जल्द ही नई पार्टी का एलान भी करेंगे।

पार्टी का कर रहे विस्तार, मण्डल प्रभारी और मीडिया पैनलिस्ट की टीम तैयार

प्रदेश के 14 मण्डलों में पार्टी के प्रभारी और दर्जन भर पार्टी प्रवक्ता के नाम तय करने के बाद शिवपाल सिंह यादव की नज़र अखिलेश यादव से नाराज़ चल रहे नेताओं पर है। जिन को पार्टी में शामिल कर पार्टी का विस्तार किया जा सके। समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ने के बाद शिवपाल प्रदेश के अलग अलग ज़िलों का दौरा कर रहे हैं। पश्चिमी यूपी समेत यादव बेल्ट के कई ज़िलों में शिवपाल सिंह यादव समर्थकों ने नई पार्टी का दफ़्तर भी खोल दिया है।

नई पार्टी नए सिम्बल के साथ कन्नौज या फ़िरोज़ाबाद से चुनाव लड़ने की तैयारी

शिवपाल सिंह यादव लोकसभा चुनाव में खुद चुनावी रण में कूदने की तैयारी में हैं। ख़बर है, कि शिवपाल सिंह यादव खुद कन्नौज लोकसभा सीट या फिर फ़िरोज़ाबाद लोक सभा सीट से क़िस्मत आज़मा सकते हैं। फ़िरोज़ाबाद से अक्षय यादव साँसद हैं। जबकि कन्नौज से अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story