×

बयान पर चौतरफा घिरे पठान, बीजेपी नेता ने कहा हिम्मत है तो यूपी आओ

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखाला से विधायक रह चुके वारिस पठान अपने बयान पर अब चौतरफा घिरते नज़र आ रहे हैं।

Aradhya Tripathi
Published on: 21 Feb 2020 11:58 AM GMT
बयान पर चौतरफा घिरे पठान, बीजेपी नेता ने कहा हिम्मत है तो यूपी आओ
X

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता और मुंबई के भायखाला से विधायक रह चुके वारिस पठान अपने बयान पर अब चौतरफा घिरते नज़र आ रहे हैं। वारिस पठान द्वार दिये गये शर्मनाक बयान के बाद अब सभी राजनीतिक दल उनका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। बीजेपी विधायक ने बयान का विरोध करते हुए कहा जितने भी हो आ जाओ, हम तैयार हैं।

चौतरफा घिरे पठान

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय प्रवक्ता वारिस पठान विवादित बयान देकर काफी बुरे फंस गए हैं। पठान का सभी राजनीतिक पार्टियों द्वारा चौतरफा विरोध किया जा रहा है। बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह से लेकर राज ठाकरे की एमएनएस और आरजेडी के तेजस्वी यादव तक ने इसका विरोध किया है। बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने पठान को उत्तर प्रदेश आने का न्योता दिया तो वहीं बीजेपी विधायक टाइगर राजा सिंह ने कहा है कि हिंदुओं से बाद में टकराना, पहले शाहीन बाग में बैठी अपने घर की औरतों को संभालो। हम तो तैयार हैं, जितने भी हो आ जाओ।

ये भी पढ़ें- आज दूल्हा बनेंगे भगवान शिव, देखिए मनमोहक तस्वीरें

धार्मिक सद्भाव खराब करने का प्रयास

पठान के बयान पर हमला बोलते हुए राज ठाकरे की मनसे ने कहा कि वारिस पठान देश में धार्मिक सद्भाव खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। पार्टी की लाइन क्लियर है, इस तरह के भेदभाव में हमारा भरोसा नहीं है। लेकिन फिर भी अगर कोई इस तरह की बात करता है तो हम भी पत्थर का जवाब पत्थर से और तलवार का जवाब तलवार से देंगे।

मोदी ने आस्तीन के सांपों को बाहर निकाला - साक्षी महाराज

बीजेपी सासंद साक्षी महाराज ने कहा, 'जिहादी मुसलमान इस देश को गृह युद्ध की ओर ले रहे हैं। वारिस पठान और शरजील के इरादे गजवा-ए-हिंद के हैं, वे लोग उसी पर काम कर रहे हैं, सरकार के इसे गंभीरता से लेना चाहिए और तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। यह तो अच्छा है कि सीएए लाकर मोदीजी ने आस्तीन के सांपों को बाहर निकाल लिया है। अगर यह काम न होता तो बहुत देर हो गई होती और देश को बहुत नुकसान हो गया होता।' उन्होंने कहा कि अच्छी बात है कि देश के राष्ट्रवादी मुसलमान इस तरह के बयानों का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहती है कांग्रेस - गिरिराज

ये भी पढ़ें- बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा बोले- वारिस पठान को कैसी आजादी चाहिए

बीजेपी के दिग्गज नेता और सांसद गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा कि ओवैसी के भाई कहते हैं कि 5 मिनट के लिए पुलिस हटा लो 100 करोड़ हिंदुओं को बता देंगे, वारिस पठान कहते हैं कि 15 करोड़ लोग 100 करोड़ पर भारी पड़ेंगे, ओवैसी के मंच से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं।' उन्होंने कहा मैं कांग्रेस, आरजेडी और टुकड़े-टुकड़े गैंग से पूछना चाहता हूं कि क्या ये हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?

एआईएमआईएम बीजेपी की बी-टीम- तेजस्वी

आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने भी पठान के बयान का विरोध करते हुए कहा कि वारिस पठान को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। तेजस्वी ने कहा, 'यह बयान निंदनीय है, उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। एआईएमआईएम बीजेपी की बी-टीम की तरह काम कर रही है। तेजस्वी ने अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा जैसे नेताओं को भी अरेस्ट करने की मांग करते हुए कहा कि जो भी भड़काऊ बयान देता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।'

जनसभा में दिया था बयान

वारिस पठान कलबुर्गी में ने एक जनसभा में बयान देते हुए कहा था ईंट का जवाब पत्‍थर से देना हमने सीख लिया है लेकिन इकट्ठा होकर चलना होगा। अगर आजादी दी नहीं जाती तो हमें छीननी पड़ेगी। पठान ने आगे कहा कि हमने औरतों को आगे रखा है। अभी तो केवल शेरनियां बाहर निकली हैं तो तुम्‍हारे पसीने छूट गए। तुम समझ सकते हो कि अगर हम सब एक साथ आ गए तो क्‍या होगा। 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं। यह याद रख लेना।'

खबरों की माने तो आईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी पठान को लताड़ा और उनके बयान पर नाराजगी जताई है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story