×

कांग्रेस नेता का दावा: बीजेपी के कई सांसद और विधायक मीरा कुमार को देंगे वोट

Rishi
Published on: 11 July 2017 2:20 PM GMT
कांग्रेस नेता का दावा: बीजेपी के कई सांसद और विधायक मीरा कुमार को देंगे वोट
X

बाराबंकी : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर इस वक़्त सरगर्मी जोरों पर है, मोदी सरकार हो या फिर विपक्ष दोनों ही अपने अपने उम्मीदवार की जीत के दावे कर रहे हैं। ऐसे में आज बाराबंकी में कांग्रेस प्रवक्ता पीएल पुनिया ने एक बड़ा बयान देकर राजनैतिक हलकों में उथल पुथल मचा दी। उन्होंने भाजपा सांसद व विधायकों द्वारा क्रास वोटिंग का दावा किया है।

पुनिया ने कहा राष्ट्रपति चुनाव में यह विचारधारा की लड़ाई है, और इस तरह की लड़ाई पहले भी हो चुकी है। बीबी गिरी जो सरकार के उम्मीदवार थे, उनके खिलाफ इलेक्शन लड़े और जीते भी। मैं तो वही संभावनाएं इस बार भी देख रहा हूँ।

उन्होंने कहा हमारी विचारधारा मजबूती के साथ लड़ रही है, और जीत विचारधारा की होगी यह मेरा मानना है। भारतीय जनता पार्टी में ऐसे कई सांसद और विधायक हैं जो मीरा कुमार को वोट देंगे और मीरा कुमार की विजय होगी। इस चुनाव में हर सांसद और विधायक अपने विवेक से वोट देता है, और यह विवेक अंदर ही अंदर कहेगा मीरा कुमार रामनाथ कोविंद से बेहतर उम्मीदवार हैं। हम एक उन्हें बेहतर राष्ट्रपति क्यो न बनाएं इसलिए मेरी पूरी उम्मीद है, कि मीरा कुमार अवश्य चुनाव जीतेंगी।

अमरनाथ आतंकी हमले को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

पीएल पुनिया नेअमरनाथ आतंकी हमले को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा किजो अमरनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं पर हमला हुआ है वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और इसकी जितनी कड़े शब्दों में निंदा की जाए कम है। दुखद बात है कि पहले ही अलगाववादियों आतंकवादियों ने यह घोषणा की थी कि हम अटैक करेंगे, लेकिन फिर भी सुरक्षा के इतने पुख्ता इंतजाम नहीं किये गए। हालांकि व्यवस्था है कि कंवाई में गाड़ियां चलेंगी, मगर यह गाड़ी बिना कंवाई के श्राईन बोर्ड में रजिस्टर्ड कराये बगैर अकेली जा रही थी, लेकिन इसमें गलती किसकी है वो अलग बात है।

सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल-

उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा के इंतजाम करने वाली व्यवस्था को यह भी देखना चाहिए था कि वह गाड़ी कैसे निकल गई।कंवाई में सुरक्षा में गाड़िया चलनी चाहिए, लेकिन जो कुछ भी हुआ बिना किसी राजनीति किये इस घटना की कठोरतम शब्दों में निंदा करनी चाहिए और अलगाववादी और आतंकवादी को ठिकाने लगाना चाहिए। यह समय सिर्फ निंदा करने का नहीं है बल्कि कार्यवाही करने का है।

आतंकवाद को धर्म जाति से न जोड़े-

कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आगे कहा कि आतंकी आतंकी होता है ना वो हिन्दू होता है ना मुसलमान। उनके जेहन में आतंकवाद है और उन्हें वैसे ही देखना चाहिए। उन्हें किसी धर्म जाति से ना जोड़ा जाए और ऐसे लोगों की पहचान करके उनपर जल्द से जल्द और कठोर कार्यवाही की जाए। यह हम मानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी हर मुद्दे का राजनीतिकरण करना चाहती है। हर मुद्दे के माध्यम से ध्रुवीकरण करना चाहती है, लेकिन हम उसमें विश्वास नहीं करते हैं। हमारा स्पष्ट मत है कि आतंकवादी आतंकवादी हैं, वो धर्म को मानने वाला हो ही नहीं सकता। वो आतंकी है और अधर्मी है। वो किसी धर्म में विश्वास नहीं करता।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story