×

यूपी विधानसभा चुनावः समाजवादी किले को ध्वस्त करने 15 को यूपी आएंगे पीएम मोदी 

इत्र और इतिहास की नगरी कन्नौज में पीएम मोदी पहली बार कन्नौज आ रहे हैं। इसकी वजह से यहां के लोगों में उनके आने को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा हैं।

By
Published on: 14 Feb 2017 6:15 AM GMT
यूपी विधानसभा चुनावः समाजवादी किले को ध्वस्त करने 15 को यूपी आएंगे पीएम मोदी 
X

कन्नौजः समाजवादियों का गढ़ कहे जाने वाले कन्नौज में पीएम नरेंद्र मोदी 15 फरवरी सत्ता रूढ़ पार्टी का समीकरण बिगाड़ने आएंगे। कन्नौज जिले में तीन विधानसभाएं हैं, जिनपर सपा का परचम लहरा रहा है। इसमें देखा जाए तो पन्द्रह सालों से यहां कमल नहीं खिला हैं। हालांकि 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर का असर यहां देखने को मिला था, जिसकी वजह से सीएम अखिलेश यादव की पत्नी को जीत पाने में काफी मसक्कत करनी पड़ी थी और महज 19000 वोटों के अंतराल से वो जीत हासिल कर पाई थी। अब देखना यह है कि मोदी के इस दौरे पर 2014 की मोदी लहर कितना असर बनाए रखती है। यह उस दिन जुटने वाली भीड़ ही बयां कर पाएगी।

इत्र और इतिहास की नगरी कन्नौज में पीएम मोदी पहली बार कन्नौज आ रहे हैं। इसकी वजह से यहां के लोगों में उनके आने को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा हैं। अब देखना यह होगा कि कन्नौज की धरती से वह कन्नौज वासियों के लिए अपने पिटारे से क्या निकालेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी बुधवार 15 फरवरी 2017 को गुरसहायगंज के सैनिक मैदान से चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। उनका कार्यक्रम आने के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

बताया गया कि पीएम की जनसभा में भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल होंगे। जनसभा के लिए सुरक्षा व्यवस्थाओं समेत तैयारियां चाक चौबंद कर ली गई हैं। पीएम मोदी की जनसभा सपा के गढ़ गुरसहायगंज के मिलिट्री ग्राउंड में होगी। तैयारियों को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन जनसभा स्थल पर डटा रहा। जिलाधिकारी जगदीश और पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने सुरक्षा व्यवस्था समेत अन्य पहलुओं की हकीकत परखी।

15 फरवरी को पीएम की जनसभा में रहेगा रूट डायवर्जन

कानपुर की तरफ से छिबरामऊ जाने वाले वाहन पाल चौराहे से फगुहा भट्ठा होकर एक्सप्रेस-वे से तालग्राम से उतरकर जाएंगे। इसी तरह बेवर मैनपुरी से आने वाले वाहन पूर्वी बाईपास छिबरामऊ से डायवर्जन कर तालग्राम होकर एक्सप्रेस-वे से कन्नौज या सीधे अरौल से कानपुर जाएंगे। फतेहगढ़ की तरफ से कोई भी हल्का या भारी वाहन गुरसहायगंज की तरफ नहीं जाएगा। कानपुर जाने वाले वाहन सिर्फ छिबरामऊ होकर ही गुजर सकेंगे।

आईटी सेल से जनसभा लाइव

बुधवार को होने वाली पीएम की जनसभा में एक ब्लाक भारतीय जनता पार्टी का आईटी सेल बनाया जाएगा। इसमें मौजूद कार्यकर्ता पीएम मोदी के भाषण को रिकार्ड कर सोशल मीडिया समेत अन्य माध्यमों से लाइव करेंगे।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रही तैयारियां

दिनेश कुमार पी ने कोतवाली प्रभारी अमर पाल सिंह समेंत अन्य पुलिस अधिकारियों से सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि 15 दिन पहले इलाके में आए प्रत्येक व्यक्ति का परिचय पत्र जरूर लिया जाए। इनका सत्यापन कराना जरूरी है। कोई संदिग्ध व्यक्ति मिलने पर कार्रवाई की जाए।

कानपुर से आएंगे सीधे कन्नौज

पीएम मोदी कन्नौज की जनसभा में आने से पहले कानपुर अहिरवां एयरपोर्ट पर चार्टर्ड प्लेन से पहुंचेंगे। इसके बाद यहां तीन हेलीकाप्टर के माध्यम से उनके आने की उम्मीद है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसको लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। सुरक्षा के हर पहलू पर नजरें हैं। जनसभा स्थल के आसपास लोगों का सत्यापन कराया जाएगा।

Next Story