×

किसान कल्‍याण रैली: पीएम मोदी से न मिलने का सपा कार्यकर्ताओं को मलाल

sudhanshu
Published on: 21 July 2018 1:09 PM GMT
किसान कल्‍याण रैली: पीएम मोदी से न मिलने का सपा कार्यकर्ताओं को मलाल
X

शाहजहांपुर: एक तरफ पीएम मोदी की किसान कल्याण रैली चल रही थी। पीएम मोदी किसानो को संबोधित कर रहे थे। तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी नेता और सैकड़ों कार्यकर्ता पार्टी के झंडे लेकर रैली स्थल की ओर कूच करने लगे। पूर्व मंत्री, सपा जिला अध्यक्ष समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता रैली स्थल के लिए निकले लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के चलते उन्हें रैली स्थल से 6 किलोमीटर दूर ही रोक दिया गया। गुस्साए सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं की पुलिस तीखी नोकझोंक भी हुई। सपा नेता पीएम मोदी को ज्ञापन देने जा रहे थे। उनकी मांग थी कि वह खुद पीएम मोदी को ज्ञापन देंगे। लेकिन सुरक्षा कारणों के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ने ज्ञापन लेकर मामले को शांत कराया।

सपा नेताओं को रोकने में करनी पड़ी मशक्‍कत

दरअसल यूपी के शाहजहांपुर में रोजा थाना क्षेत्र के रेलवे मैदान पर आज पीएम मोदी की किसान कल्याण रैली हो रही थी। पीएम मोदी, सीएम योगी समेत तमाम प्रदेश के कद्दावर नेता रैली स्थल मे मंच पर मौजूद थे। तो वही दूसरी तरफ सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान, पूर्व मंत्री राम मूर्ति सिंह वर्मा, पूर्व विधायक शकुंतला देवी समेत सैंकड़ों कार्यकर्ता अचानक ज्ञापन लेकर पीएम मोदी की किसान रैली की तरफ चल दिए। सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए। आननफानन मे पुलिस ने रैली स्थल से करीब 6 किलोमीटर दूर खिरनीबाग चौराहे पर सपा नेता और कार्यकर्ताओं को बेरिकेटिंग कर रोक दिया गया। लेकिन सपा नेता पीएम मोदी को ही ज्ञापन देने की मांग करने लगे। इस दौरान सपा नेताओ और पुलिस के बीच काफी तीखी नोकझोंक भी हुइ है लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस ने एक भी सपा कार्यकर्ताओं को रैली स्थल के करीब भी भटकने नही दिया। हालांकि तीखी नोकझोंक के बाद अतिरिक्त मजिस्ट्रेट पूजा यादव सपा कार्यकर्ताओं के पास पहुची और उनसे ज्ञापन देने के लिए कहा लेकिन वह पीएम मोदी को ही ज्ञापन देने की मांग पर अड़े रहे। लेकिन काफी समझाने के बाद सपा नेताओ ने मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया।

वही सपा जिला अध्यक्ष तनवीर खान का कहना है कि पीएम मोदी को सपा कार्यकर्ता ज्ञापन देना चाहते थे। लेकिन उन्हें रैली स्थल के करीब भी नहीं जाने दिया गया। उनका कहना है कि शाहजहांपुर मे किसानो का सैकड़ों करोड़ रूपये सरकार पर बकाया हैं। लेकिन सरकार पैसा नहीं दे रही है। ऐसे में किसान भुखमरी की कगार पर आ गया है। उनकी मांग है कि जल्द से जल्द किसानों का भुगतान हो सके।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story