×

पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने संभाली कमान, सांसदों से कर रहे मुलाकात

अब बीजेपी की नजर पश्चिम बंगाल पर है। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आगे आए हैं और प्रधानमंत्री ने बंगाल के बीजेपी सांसदों से फीडबैक लेना शुरू कर दिया है

Aradhya Tripathi
Published on: 7 March 2020 11:01 AM GMT
पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी ने संभाली कमान, सांसदों से कर रहे मुलाकात
X

दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद अब बीजेपी की नजर पश्चिम बंगाल पर है। बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है। दिल्ली के चुनाव को बीजेपी ने अपनी साख पर रखा था। लेकिन दिल्ली चुनाव में भाजपा को एक बार फिर करारी शिकस्त मिली। जिसके बाद बीजेपी काफी तलमलाई है।

दिल्ली के बाद अब भाजपा ने बंगाल को अपना अगला लक्ष्य बनाया है। ऐसे में अब भाजपा वहां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। इसलिए अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद आगे आए हैं और प्रधानमंत्री ने बंगाल के बीजेपी सांसदों से फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी खुद बंगाल चुनाव की कमान संभाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें- महिला दिवस पर मोदी सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा

पीएम लगातार कर रहे मुलाकात

प्रधानमंत्री ने संसद के बजट सत्र के दौरान बंगाल के कई बीजेपी सांसदों से मुलाकात की और यह सिलसिला जारी रहने वाला है। सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी ने सभी 18 सांसदों से राज्य में लागू केंद्र सरकार की योजनाओं और ममता बनर्जी सरकार के प्रदर्शन पर रिपोर्ट मांगी है।

बुधबार को मेदनीपुर से बीजेपी सांसद और पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने प्रधानमंत्री से संसद भवन में मुलाकात की थी। उसी दिन प्रधानमंत्री ने जलपाईगुड़ी से सांसद जयंत राय और पुरुलिया से सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो से भी मुलाकात की।

ये भी पढ़ें- अभी-अभी फैक्ट्री में लगी भीषण आग, जान बचाकर भागे लोग, मची भगदड़

गुरुवार को पीएम ने हुगली से सांसद लॉकेट चटर्जी, विष्णुपुर से सांसद सौमित्र खान और कूच बिहार के सांसद निसिथ प्रमाणिक से मुलाकात की। आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल के बाकी बचे सांसदों से भी मिलेंगे.

सांसदों से 15-20 मिनट बात कर रहे प्रधानमंत्री

पता चला है कि पीएम मोदी हर सांसद से 15 से 20 मिनट तक बातचीत कर रहे हैं। एक ऐसे ही सांसद ने आईएएनएस को बताया, "प्रधानमंत्री केंद्र की योजनाओं के बारे में जानकारी ले रहे हैं। योजनाओं के बारे में हम सांसदों को कितनी जानकारी है? पिछले नौ महीनों में सांसदों ने कितना काम किया? किन मुद्दों को जनता के बीच उठाना चाहिए? आगे आने वाले चार सालों में आप क्या-क्या काम होना देखना चाहते हैं?"

गौरतलब है कि बीजेपी बंगाल चुनाव को बेहद गंभीरता से ले रही है। पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के 18 सांसद पश्चिम बंगाल से चुनकर आए हैं। अमित शाह ने खुद इस राज्य में लोकसभा चुनाव की कमान संभाली थी।

बंगाल में पूर्ण बहुमत से आ रही बीजेपी- शाह

ये भी पढ़ें- BJP के दिग्गजों को CM योगी ने पछाड़ा, कल्याण सिंह भी न कर सके ये काम…

पार्टी का लक्ष्य अब अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव जीतना है। साथ ही राज्य में निकाय चुनाव भी होने हैं। इस हफ्ते की शुरुआत में शाह ने कोलकाता में एक रैली के जरिए निकाय चुनाव के लिए प्रचार शुरू भी कर दिया है।

शाह ने कोलकाता रैली में कहा था, "मैं बंगाल की जनता को धन्यवाद देता हूं कि लोकसभा चुनाव में उन्होंने हमें 18 सीटें दिलाईं। बीजेपी ने बंगाल में दो करोड़ से ज्यादा वोट हासिल किए। ममता जी, 2021 के विधानसभा चुनाव का इंतजार कीजिए। हम बंगाल में भी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे हैं।"

शाह ने यह आरोप भी लगाया कि सीएए के विरोध के नाम पर ममता दंगे भड़काने में जुटी हुई हैं और राज्य में ट्रेनें जलाई जा रही हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story