×

पीएम मोदी ने महागठबंधन पर ली चुटकी, बताया समृद्ध राजवंशियों का क्लब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के अंतर्गत चेन्नई मध्य और उत्तर, मदुरई, तिरुचिरापल्ली और तिरुवल्लुवर के बूथ कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बात की। पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि 'आज बहुत से नेता महागठबंधन की बात कर रहे हैं। यह गठबंधन व्यक्तिगत अस्तित्व के लिए है, न कि विचारधारा आधारित समर्थन के लिए।

Aditya Mishra
Published on: 23 Dec 2018 9:22 AM GMT
पीएम मोदी ने महागठबंधन पर ली चुटकी, बताया समृद्ध राजवंशियों का क्लब
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के अंतर्गत चेन्नई मध्य और उत्तर, मदुरई, तिरुचिरापल्ली और तिरुवल्लुवर के बूथ कार्यकर्ताओं से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बात की। इस दौरान दौरान पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि 'आज बहुत से नेता महागठबंधन की बात कर रहे हैं। यह गठबंधन व्यक्तिगत अस्तित्व के लिए है, न कि विचारधारा आधारित समर्थन के लिए। यह गठबंधन सत्ता के लिए है लोगों के लिए नहीं।'

ये भी पढ़ें...मेघवाल बोले- देश का भविष्य पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों में ही सुरक्षित

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आज भारत तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। भारत के सपने, उम्मीदें और आकांक्षाएं भी उसी तेजी से बढ़ रही हैं। शहर आर्थिक गतिविधियों से परेशान हैं। मैंने हमेशा कहा है कि शहरीकरण कभी कोई चुनौती नहीं रहा बल्कि एक मौका रहा है। हमारे प्रयास अपना परिणाम दिखा रहे हैं। एक अतंरराष्ट्रीय शोध का कहना है कि अगले 2 दशकों में दुनिया के सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ने वाले शहरों में टॉप 10 भारत के रहेंगे।

प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि साल 2018 में हमने दुनिया की सबसे बड़े स्वास्थ्य परियोजना की शुरुआत की। जिससे 6 लाख से ज्यागदा परिवारों को मुफ्त स्वास्थ्य इलाज मिला।

ये भी पढ़ें...आरबीआई के गवर्नर उर्जित पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले

पीएम ने कार्यकर्ताओं को जैन आयोग की याद दिलाते हुए कहा कि आयोग पर कांग्रेस और द्रमुक कहां खड़े थे यह कोई नहीं भूल पाया है। उस समय कांग्रेस ने कहा था या तो हम हैं या फिर द्रमुक है लेकिन आज वह दोनों साथ हैं। यदि यह अवसरवाद नहीं है तो उनके गठबंधन का क्या कारण है। यह तथाकथित महागठबंधन समृद्ध राजवंशियों का एक क्लब है। जो केवल परिवार के शासन का वादा करते हैं।

पीएम ने कहा कि लोग उनके अवसरवाद को देख सकते हैं और इस तरह के असंगत गठबंधन को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। कार्यकर्ता मातृभूमि के लिए जितने आदर और गौरव से भरे रहेंगे उतना ज्यादा वह लोगों से जुड़े रहेंगे।

उतना ही ज्यादा वह गरीबों के प्रति संवेदनशील रहेंगे और इससे हमारे लिए जीत काफी आसान हो जाएगी। कांग्रेस लोगों के बीच झूठ फैला रही है। वे हमारे देश की प्रगति के बारे में लोगों को गुमराह करने की कोई कोशिश नहीं छोड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें...PM नरेंद्र मोदी ने रायबरेली को दी करोड़ों की सौगात, प्रयागराज का भी करेंगे दौरा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story