Top

सहारनपुर में बोले मोदी- देश बदल रहा है, कुछ लोगों का दिमाग नहीं

Rishi

RishiBy Rishi

Published on 25 May 2016 7:45 PM GMT

सहारनपुर में बोले मोदी- देश बदल रहा है, कुछ लोगों का दिमाग नहीं
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

[nextpage title="next" ]

modi-in-saharanpur विकास पर्व पर बोलेत पीएम नरेंद्र मोदी

सहारनपुरः केंद्र में अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने सहारनपुर में जनता के सामने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त है और गरीबों को समर्पित है। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ''देश बदल रहा है कुछ लोगों का दिमाग नहीं।''

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार ने जारी किया अपना रिपोर्ट कार्ड, देखिए क्या रहीं उपलब्धियां

'क्या कहीं सुना कि मोदी सरकार ने एक रुपया खाया'

पीएम मोदी ने कहा-दो साल पहले के अखबार और टीवी याद करिए। चौराहे पर जो बात होती थी याद करिए। आए दिन भ्रष्टाचार की बात होती थी। बड़े-बड़े लोग भ्रष्टाचार में शामिल थे। कितना लूटा गया है इस देश को मैं देखकर चौंक जाता हूं। क्या लोगों को जनता का पैसा लूटने के लिए कुर्सी पर बैठाया जाता है।

यह भी पढ़ें... PM का भाषण देख रहे थे BJP कार्यकर्ता, सपाइयों ने तोड़ा TV, की पिटाई

-दो साल हो गए ये उत्तर प्रदेश का सासंद अपना हिसाब देते हुए पूछता हूं क्या आपने दो साल में कोई ऐसी खबर सुनी है कि मोदी सरकार ने एक रुपया खाया है? हमारे विरोधियों ने आरोप लगाया है? टीवी पर आया है अखबार में आया है?

-दो साल पहले किसी में हिम्मत नहीं थी कि जनता को हिसाब दे सके और जनता से पूछ सके।

यह भी पढ़ें...मोदी नीति: क्या सहारनपुर से खुलेगा UP में BJP का सत्ता द्वार ?

हर महीने की नौ तारीख को मुफ्त इलाज दें डॉक्टर

मैंने पहले भी अपील की और फिर कर रहा हूं कि क्या हर महीने की नौ तारीख को कोई भी गरीब प्रसूता महिला आती है तो मुफ्त में उसका इलाज करेंगे और दवा देंगे। हमारी गरीब माताएं कई बार अकाल मृत्यु का शिकार हो जाती हैं। हर डॉक्टर हर साल 12 दिन गरीब प्रसूता माताओं के लिए दे सकते हैं।

65 साल में रिटायर होंगे डॉक्टर

हमारे देश में डॉक्टरों की कमी है। मेडिकल एजुकेशन में भी हर राज्य में अलग-अलग नियम है। कहीं 60 साल में डॉक्टर रिटायर हो जाते हैं तो कहीं 62 साल में। मैं देशवासियों के लिए घोषणा करता हूं कि डॉक्टरों की रिटायरमेंट की आयु इसी सप्ताह पूरे देश में 65 वर्ष कर दी जाएगी। ताकि जब तक नए कॉलेज तैयार होते हैं तब तक वो सेवा देते रहें।

आगे की स्लाइड्स में पढ़िए, पीएम मोदी ने और क्या कहा, फोटोज और वीडियो भी

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

two-years-modi-government

पीएम मोदी ने और क्या कहा...

-आज मैं आपके सामने उस समय आया हूं करीब इसी समय दो साल पहले दिल्ली के राष्ट्रपति भवन के प्रांगन में हम सब शपथ ले रहे थे, जिस समय हम शपथ ले रहे थे उसी समय मैं अपने देशवासियों को काम का हिसाब देने आया हूं। मैंने लाल किले से कहा था कि प्रधानमंत्री व्यवस्था है लेकिन प्रधानसेवक मेरा दायित्व है। मैं प्रधानसेवक के रूप में सवा सौ करोड़ लोगों की सेवा कर रहा हूं।

-सरकारें आती हैं जाती है। चुनाव होते हैं। लेकिन सरकार बनती है जन सामान्य के सपनों को पूरा करने के लिए। देश ने हमारे काम को देखा परखा है। मैंने सरकार बनने के बाद पहले भाषण में कहा था मेरी सरकार गरीबों को समर्पित है। दो साल के हमारे कामकाज को देखिए। गरीबों को गरीबी के खिलाफ लड़ने की ताकत दी।

-अगले साल आजादी के 70 साल हो जाएंगे, सामान्य मानविकी के जरूरतों को पूरा करने की सरकार हमारी कोशिश कर रही है। हमारी कोशिश रही है कि राज्यों को मजबूत हो।

-पहले 65 फीसदी धन केंद्र और 35 फीसदी धन राज्यों के खाते में होता था।

-हमने यह बदल दिया। दिल्ली के खजाने में 35 फीसदी केंद्र के खजाने और 65 फिसदी राज्यों के खजाने में रहेगा।

-ग्राम पंचायतों को दो लाख करोड़ रुपया देने की योजना बनाई। ताकि गांव के जीवन में बदलवा आए। रोड आए, बिजली, अस्पताल, स्कूल हो।

ये है रिपोर्ट कार्ड

-किसानों को सॉयल हेल्थ कॉर्ड दिया जा रहा है। इससे किसान को अपने खेत को समझने में मदद मिल रही है।

-हमने आपदा के समय किसानों को राहत मिलती थी उसमें परिवर्तन किया। पहले आधा फसल खराब होने पर मुआवजा मिलता था अब एक तिहाई नुकसान पर भी मुआवजा दिया जाता है।

-एक साल में तीन करोड़ परिवारों को गैस दे दिया। अगले तीन साल में पांच करोड़ परिवारों को और गैस कनेक्शन दिया जाएगा।

-आज हमारे समाज में पुरुष की तुलना में महिलाओं की संख्या कम हो रही है। क्योंकि बेटियों को मां के गर्भ में मार दिया जाता है। इसलिए हमने अभियान चालाय बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ।

-पिछली सरकार में एक दिन में जितनी किमी रोड बनती थी उससे डबल बन रही है।

-एक हजार दिन में 18 हजार गांवों में बिजली पहुंचाएंगे।

-देश के नौजवानों को रोजगार मिलना चाहिए। काम का अवसर मिलना चाहिए। हम इसके लिए प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लेकर आए।

-प्रधानमंत्री जनधन योजना लाए। गरीबों को बैंकों से जोड़ दिया। रुपए कार्ड दिया। कोई दुर्घटना हो जाए तो दो लाख रुपए मिल जाएंगे।

-मैं स्वच्छता का अभियान चला रहा हूं। इसके लिए जनता, मीडिया, समाजिक संस्थाओं और युवाओं का आभारी हूं कि उन्होंने इसे अपना कार्यक्रम बना लिया है।

नेताओं और सुननेवालों की भीड़

सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न सहारनपुर में मनाया गया। इस खास मौके पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या समेत कई नेता मौजूद रहे। मोदी को सुनने के लिए लोगों का हुजूम यहां उमड़ पड़ा। इतनी भीषण गर्मी में भी लोग इस जश्न में शरीक होने के लिए पहुंचे हैं। पश्चिमी यूपी के कई जिलों के अलावा उत्तराखंड और हरियाणा से भी बीजेपी कार्यकर्ता और नेता पहुंचे। पीएम मोदी से पहले राजनाथ सिंह और केशव मौर्या ने पिछले दो साल में अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया।

आगे की स्लाइड्स में देखिए, फोटोज और वीडियो

[/nextpage]

[nextpage title="next" ] crowd2

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

crowd1

[/nextpage]

[nextpage title="next" ]

नीचे देखिए, सहारनपुर में पीएम मोदी का भाषण...

[/nextpage]

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story