मोदी ने कहा,आज की रैली का दृश्य देखकर समझ आ गया है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आयीं हैं

पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा ठाकुरनगर की धरती से सभी महापुरुषों को मैं नमन करता हूं।आजादी के बाद गरीबों पर वैसे ध्यान नहीं दिया गया जितना देना चाहिए था। पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है।

Published by Anoop Ojha Published: February 2, 2019 | 10:39 am
Modified: February 2, 2019 | 1:20 pm
फ़ाइल फोटो

फ़ाइल फोटो

ठाकुरनगर:  पश्चिम बंगाल के ठाकुरनगर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा ठाकुरनगर की धरती से सभी महापुरुषों को मैं नमन करता हूं।आजादी के बाद गरीबों पर वैसे ध्यान नहीं दिया गया जितना देना चाहिए था। पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है।यह दृश्य देखने के बाद मुझे समझ में आ रहा है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं।यह आपका प्यार है जिसके डर के कारण लोग निर्दोषों की हत्या करने में लगे हैं।

 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हम नागरिकता का कानून लाए हैं। संसद में यह कानून पारित होने दीजिए, इससे जनता को उनका अधिकार मिलेगा।बांग्लादेश, पाकिस्तान से लोगों को भागकर आना पड़ा।आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं कि हिंदुस्तान आजाद होने के बाद देश के टुकड़े किए गए। सांप्रदायिक दुर्भावना से लोगों पर अत्याचार हुए। कर्नाटक में किसानों के पीछे पुलिस लगा दी गई है। पीएम किसान योजना में 75 हजार करोड़ के खर्च का अनुमान है।

यह भी पढ़ें….वाराणसी पहुंचें पीएम नरेंद्र मोदी, 16 वें दौरे पर देंगे 300 करोड़ की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा,जिन किसानों को कर्जमाफी का लाभ मिलता था वे कुछ वर्षों के बाद फिर से कर्जदार बन जाते थे।अभी राज्यों में कर्जमाफी के नाम पर वोट मांगे गए। जिन्होंने कर्ज लिया नहीं उनका कर्ज माफ नहीं हुआ और जिसने लिया उनका 13 रुपया माफ हुआ, कहानी मध्य प्रदेश की है।

यह भी पढ़ें…..अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विवादित जमीन पर कब्जा कर सकते हैं सन्यासी: स्वामी

जनता को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारे देश में कई बार किसानों के साथ कर्जमाफी की राजनीति करके किसानों की आंख में धूल झोंकने की कोशिश की गई है, सियासी दलों ने लाभ उठाया है। एक बार कर्जमाफी करके किसानों का कुछ भला नहीं कर रहे थे।यह बजट तो एक शुरुआत मात्र है अभी नई सरकार बनने के बाद जब पूर्ण बजट आएगो तो किसानों, युवाओं की तस्वीर साफ हो जाएगा।

यह भी पढ़ें…..एक मंच पर आने की मजबूरी, लोकसभा चुनाव को मोदी बनाम अन्य बनाने की कोशिश

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आज़ादी के बाद भी अनेक दशकों तक गांव की स्थिति पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितना देना चाहिए था। यहां पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है।आज की रैली का दृश्य देखकर मुझे समझ आ गया है कि दीदी हिंसा पर क्यों उतर आयी हैं।हमारे प्रति बंगाल की जनता के प्यार से डरकर लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वालें लोग निर्दोष लोगों की हत्या करने पर तुले हुए हैं। कल बजट में जो घोषणाएं की गई है उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसान परिवारों, 30-40 करोड़ श्रमिकों, मजदूर भाई-बहनों और 3 करोड़ से अधिक मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा।

 

 

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App