PM नरेंद्र मोदी ने रायबरेली को दी करोड़ों की सौगात, प्रयागराज का भी करेंगे दौरा

बीजेपी पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव हार चुकी है। इसके बाद अब बीजेपी का पूरा ध्यान सिर्फ लोकसभा चुनाव पर है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमर कस ली है। आज पीएम मोदी मिशन यूपी पर हैं।

Published by Manali Rastogi Published: December 16, 2018 | 10:00 am
Modified: December 16, 2018 | 2:31 pm

लखनऊ: बीजेपी पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव हार चुकी है। इसके बाद अब बीजेपी का पूरा ध्यान सिर्फ लोकसभा चुनाव पर है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कमर कस ली है। आज पीएम मोदी मिशन यूपी पर हैं। वह कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में कई प्रॉजेक्ट्स का शिलान्यास करने वाले हैं तो वहीँ प्रयागराज में वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें: अर्धकुंभ 2019:14 जनवरी से शुरू हो रहा है शाही स्नान, जानिए महत्व व महत्वपूर्ण तिथियां

रायबरेली और प्रयागराज में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने खुद शुक्रवार को प्रयागराज में कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया था। वैसे पीएम मोदी के इस दौरे को 2019 लोकसभा चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है। साथ ही, बीजेपी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

पीएम मोदी रायबरेली को देंगे 1100 करोड़ की सौगात

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहली बार जा रहे हैं। पीएम मोदी रायबरेली को 1100 करोड़ की सौगात देने वाले हैं। साथ ही, वो यहां रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लेंगे। बता दें, पीएम यहां आधुनिक रेल कोच कारखाने का लोकार्पण करने वाले हैं। इसके साथ ही, वो यहां 58 करोड़ रुपये की लागत से बने रायबरेली-बांदा हाइवे का भी लोकार्पण करेंगे।

यह भी पढ़ें: निर्भया कांड: जिसने हिला दी थी होम मिनिस्टर की कुर्सी, CM ने कही थी ये बड़ी बात

इसके अलावा पीएम मोदी हमसफर रेल कोच को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इस प्रोजेक्ट का शिलान्यास मोदी सरकार अपनी फ्लैगशिप स्कीम मेक इन इंडिया की सफलता के उदाहरण के तौर पर करेगी। वहीं, कयास लगाए जा रहे हैं कि मेट्रो, बुलेट ट्रेन कोच के डिब्बे बनाने की सौगात भी रेल कोच फैक्ट्री को मिल सकती है।

पीएम मोदी के लिए किए गए कड़े सुरक्षा इंतजाम

पीएम मोदी आज मिशन यूपी के दौरे पर हैं। ऐसे में उनके दौरे के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पांच केंद्रीय सुरक्षा बलों की कंपनी, चार कंपनी आरएएफ और एक कंपनी सशस्त्र सीमा बल की तैनाती पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए की गई है। साथ ही, पीएम मोदी की सिक्यॉरिटी के लिए 10 कंपनी पीएसी और 10 जिलों के एसपी भी सुरक्षा में लगाए गए हैं।

यहां जानें पीएम मोदी का मिनट-टू-मिनट प्रोग्राम

पीएम मोदी सबसे पहले रायबरेली पहुंचेंगे। यहां वो  सुबह 10 बजे आधुनिक रेल कोच फैक्ट्री का अवलोकन और नवनिर्मित कोच का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद सुबह 10.30 बजे क्रिकेट स्टेडियम रायबरेली में कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास किया जाएगा। वहीँ, प्रयागराज की बात करें तो दोपहर 12.30 बजे कुंभ मेला कंट्रोल रूम में आईसीसी कंट्रोल रूम का शुभारंभ होगा।

यह भी पढ़ें: अलर्ट! बचिए ऑन लाइन ठगी से,जानिए कैसे खाली हो रहा बैंक बैलेंस

दोपहर 1 बजे संगम तट पर गंगा पूजन और स्वच्छ कुंभ प्रदर्शनी का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी दोपहर 2 बजे प्रयागराज किले पर अक्षयवट के दर्शन करेंगे। वहीं, दोपहर 3 बजे पीएम मोदी संत निरंकारी सत्संग स्थल पर कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद पिएम्मोदी शाम 4.30 बजे बमरौली एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का शुभारंभ करेंगे।