×

जदयू से निकाले गए प्रशांत किशोर इस पार्टी के टिकट पर जा सकते हैं राज्यसभा!

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से निष्कासित नेता प्रशांत किशोर राजनीतिक रूप से बिहार में सक्रिय होना चाहते हैं। वह अपनी संसदीय राजनीति की शुरुआत पश्चिम बंगाल से कर सकते हैं।

Aditya Mishra
Published on: 29 Feb 2020 1:44 PM GMT
जदयू से निकाले गए प्रशांत किशोर इस पार्टी के टिकट पर जा सकते हैं राज्यसभा!
X

नई दिल्ली: नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से निष्कासित नेता प्रशांत किशोर राजनीतिक रूप से बिहार में सक्रिय होना चाहते हैं। वह अपनी संसदीय राजनीति की शुरुआत पश्चिम बंगाल से कर सकते हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस प्रशांत किशोर को राज्यसभा में अपने कोटे से भेज सकती है। इस संदर्भ में जल्द ही फैसला लिया जाएगा। पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही है।

ममता नए चेहरे को ढूंढ रहीं

पश्चिम बंगाल में विधानसभा सदस्यों की संख्या के अनुसार टीएमसी राज्यसभा की चार सीटें आसानी से जीत सकती हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, ममता चाहती हैं कि नए और युवा चेहरों को राज्यसभा भेजा जाए, ताकि वह सदन में भाजपा के खिलाफ मजबूती से पार्टी का पक्ष रख सकें। प्रशांत किशोर ने इन दिनों भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। यही वजह है कि वह राष्ट्रीय स्तर पर टीएमसी की गुड लिस्ट में सबसे ऊपर बने हुए हैं।

पटना: प्रशांत किशोर के खिलाफ पाटलिपुत्र थाने में कंटेंट चोरी का केस दर्ज

तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व कर रहा विचार

खाली हो रही पांच सीटों में से चार सीटों पर फिलहाल जोगन चौधरी, मनीष गुप्ता, अहमद हसन इमरान और के. डी. सिंह हैं। ये चारों तृणमूल कांग्रेस से हैं। पांचवीं सीट पर ऋतब्रत बनर्जी हैं, जो 2014 में माकपा की उम्मीदवार के तौर पर निर्वाचित हुए थे, लेकिन पार्टी ने 2017 में उन्हें निकाल दिया था। तृणमूल सूत्रों की मानें तो एक को छोड़कर बाकी तीनों उम्मीदवारों की जगह पार्टी नए चेहरे उतार सकती है।

गांधी-गोडसे एक साथ नहीं चल सकते हैं, नीतीश गोडसे के साथ खड़े लोगों के साथ: प्रशांत किशोर

बिहार में सक्रिय होना चाहते हैं प्रशांत किशोर

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक, 'राष्ट्रीय राजनीति में परिस्थितियों को देखते हुए और अधिक सक्रिय राजनेताओं और राज्यसभा सांसदों की आवश्यकता है। इसलिए प्रशांत किशोर को मौका मिल सकता है।

खासकर तब जब प्रशांत किशोर ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। इससे टीएमसी को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी बात रखने में सहायता मिलेगी। बाकी बचे सीटों पर जिन लोगों को मौका मिल सकता है उन संभावितों में दिनेश त्रिवेदी, मौसम नूर के नाम शामिल हैं।'

मुझे 2014 के नीतीश पसंद, उनसे सिर्फ वैचारिक मतभेद: प्रशांत किशोर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story