×

मोदी के ‘गढ़’ में तोगड़िया के तीखे तेवर, राम मंदिर के बहाने सरकार को घेरा

Rishi
Published on: 28 Jun 2018 4:10 PM GMT
मोदी के ‘गढ़’ में तोगड़िया के तीखे तेवर, राम मंदिर के बहाने सरकार को घेरा
X

वाराणसी : अयोध्या में राम मंदिर का मसला एक बार फिर उबाल लेने लगा है। साधु संतों के बाद अब इसमें अंतर्राष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीन भाई तोगड़िया कूद पड़े हैं।

ये भी देखें : 2019 लोकसभा चुनाव से पहले फ्रंटफुट पर आया राम मंदिर मुद्दा, BJP पर हमलावर हुए तोगड़िया

उन्होंने कहा है कि सरकार को संसद में कानून बनाकर राम मंदिर का निर्माण तुरंत शुरू करना चाहिए, अगर ऐसा नहीं होता है तो जनता उन्हें सबक सिखाएगी। इस दौरान उनके निशाने पर खासतौर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थे। पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार, सत्ता के नशे में लोगों के बीच गलत प्रचार कर रही है। लोगों के बीच फेक न्यूज दिखाकर उन्हें गुमराह करने का काम किया जा रहा है।

सिर्फ अयोध्या ही नहीं काशी और मथुरा भी लेंगे

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिर निर्माण के लिए अभी तक कोई भी कानून नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हम अयोध्या, काशी और मथुरा के मंदिरों के मुद्दे नहीं छोड़ेंगे। अयोध्या, मथुरा और विश्वनाथ लेकर रहेंगे वो भी एक साथ। वहीं, मध्यप्रदेश सरकार द्वारा राम मंदिर बनाये जाने के निर्णय पर कहा कि देश में लाखों राम मंदिर बन रहे है, कोई नई बात नहीं है। इनके मंदिर की तारीफ नहीं करूंगा।

काशी को क्योटो मत बनाओ

प्रवीण तोगड़िया ने काशी के विकास का मुद्दा भी उछाला। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि काशी को काशी ही रहने दिया जाए, उसे क्योटो बनाने की जरुरत नहीं है। हमें प्राचीन काशी का गौरव फिर से लौटा दो। उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा।

ये भी देखें : मामूली कहासुनी के बाद दलित और मुस्लिमों में संघर्ष, आधा दर्जन घायल

प्रवीण ने कहा कि यूपी के सीएम दिल्ली के दबाव में कॉरिडोर बनवा रहे हैं। काशी की गलियों और मंदिरों को सुरक्षित रखने के लिए सावन में राष्ट्रव्यापी आंदोलन का आह्वान किया गया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story