×

गांधी-नेहरू परिवार से नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष! प्रियंका ने कही ये बात

कांग्रेस पार्टी के अंदर इन दिनों पार्टी अगला अध्यक्ष चुने जाने को लेकर खींचतान चल रही है। अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी के अंदर ही राहुल बनाम सोनिया गांधी शुरू हो चुका है।

Shreya
Published on: 19 Aug 2020 5:16 AM GMT
गांधी-नेहरू परिवार से नहीं होगा कांग्रेस अध्यक्ष! प्रियंका ने कही ये बात
X
Priyanka Gandhi Vadra

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के अंदर इन दिनों पार्टी अगला अध्यक्ष चुने जाने को लेकर खींचतान चल रही है। अध्यक्ष पद को लेकर पार्टी के अंदर ही राहुल बनाम सोनिया गांधी शुरू हो चुका है। इस बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी अपने बड़े भाई और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बात के समर्थन में उतरी हैं, जिसमें राहुल ने पिछले साल कहा था कि अगला कांग्रेस अध्यक्ष नेहरू-गांधी परिवार से बाहर के व्यक्ति को बनाना चाहिए।

नेहरू-गांधी परिवार नहीं होना चाहिए पार्टी का अध्यक्ष

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने एक किताब को दिए इंटरव्यू में कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि हम में से कोई पार्टी का अध्यक्ष नहीं होना चाहिए और मैं इस बात से पूरी तरह सहमत हूं। प्रियंका ने कहा कि मुझे लगता है कि पार्टी को अपने रास्ते की तलाश करनी चाहिए। प्रियंका ने साथ ही यह भी कहा कि नेहरू-गांधी परिवार से बाहर के अध्यक्ष के साथ काम करने में कोई भी परेशानी नहीं हैं।

Priyanka-Rahul

बीते साल राहुल गांधी ने दिया था इस्तीफा

बता दें कि साल 2019 में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हुई हार की जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक में सोनिया गांधी को एक बार फिर से पार्टी की कमान सौंपी गई और उन्हें पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया था। हालांकि इस बैठक में भी राहुल ने गांधी-नेहरू परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति को अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही थी।

क्या अगला कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का होगा?

बीते 10 अगस्त को सोनिया गांधी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। जिसके बाद से पार्टी के लिए नए अध्यक्ष की तलाश की जा रही है। पार्टी के कई दिग्गज नेता राहुल गांधी को वापस अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहते हैं तो वहीं दूसरी ओर कई नेता ऐसे भी हैं, जो सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के पक्ष में खड़े हुए हैं। वहीं इस बीच प्रियंका गांधी का बयान सामने आने के बाद एक बार फिर से ये सवाल खड़ा हो गया है कि क्या अगला कांग्रेस अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का होगा?

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story