×

बीजेपी इंसानों के साथ भगवान को बांटने का काम कर रही - रघुराज सिंह शाक्य

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कानपुर मंडल प्रभारी पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य ने सीएम योगी के बयान पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी इंसानों के साथ भगवान को बांटने का काम कर रही है। भगवान जिनकी बजरंगबली तो सभी के हैं, पौराणिक ग्रंथों ने भी यह कहीं नहीं कहा गया है हनुमान दलित थे।

Anoop Ojha
Published on: 30 Nov 2018 3:24 PM GMT
बीजेपी इंसानों के साथ भगवान को बांटने का काम कर रही - रघुराज सिंह शाक्य
X

कानपुर:प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के कानपुर मंडल प्रभारी पूर्व सांसद रघुराज सिंह शाक्य ने सीएम योगी के बयान पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी इंसानों के साथ भगवान को बांटने का काम कर रही है। भगवान जिनकी बजरंगबली तो सभी के हैं, पौराणिक ग्रंथों ने भी यह कहीं नहीं कहा गया है हनुमान दलित थे।

यह भी पढ़ें ......सेक्युलर मोर्चा: राजनैतिक पार्टियों से उपेक्षित लोगों का स्वागत है- कानपुर मंडल प्रभारी

जाती,धर्म तो इन्सान ने बनाया है भगवान् ने नहीं बनाया है। बीजेपी यह किस तरह की राजनी​ति कर रही है।अब भगवान को भी जातियों के आधार पर बांटा जायेगा क्या। इसके साथ ही उन्होंने अन्य दलों को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कोई कहता शिव भगवान् हमारे है तो कोलकाता की सीएम कहतीं है कि सूर्य मंदिर बनवायेंगे तो कोई कहता है कि विष्णु मंदिर। आखिर ये सभी देश को किस दिशा में ले जाना चाहते है क्या इसी को कहते है सॉफ्ट हिन्दू राजनी​ति।

बीते मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने राजस्थान के अलवर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हनुमान जी निर्वासी है,दलित है और चारों दिशा के लोगों को जोड़ने का काम करते हैं। इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीती गर्म हो गयी। कुछ नताओं ने उनके इस बयान का समर्थन किया तो कई दलों के नेताओं ने पलटवार भी किया। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी राजनैतिक पार्टीयों को दलितों का वोट पाने की चाहत में है। इस लिए पार्टियों के नेता खुलकर तो कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। यदि वो इस बयान का खुलकर विरोध करेंगे तो कहीं दलितों वोटर उनसे दूरी न बना ले।

यह भी पढ़ें ......शिवपाल यादव को मिला इस कट्टर समाजवादी नेता का साथ, सपा सांसद हुए बागी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के मंडल प्रभारी रघुराज सिंह शाक्य ने कहा कि बीजेपी के पास विकास का मुद्दा नहीं है। वो विकास की बात नहीं करते है और इन्सान को और भगवन को बाटने की बात करते है। इस तरह की बातों से प्रदेश की जनता का ध्यान भटका कर गुमराह कर रहे है। कभी बेरोजगारी की बात की प्रदेश का कितना नवजवान बेरोजगार है। उसके रोजगार सम्बन्धी बात करिए ,लेकिन वो कभी भी ऐसा नही करते है। शिक्षा और चिकित्सा जैसे क्षेत्रो की हालत कितनी ख़राब है उसकी भी बात नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें ......शिवपाल ने कहा, सपा का समाजवाद के मूल सिद्धांतों से भटकाव मोर्चे के गठन की प्रमुख वजह

उन्होंने कहा कि 9 दिसंबर को लखनऊ के रमाबाई आंबेडकर पार्क में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की महारैली में अपनी ताकत का अहसास पूरे देश को दिखा देंगे। महारैली की तैयारिया जोरों पर चल रहीं है ,पूरे प्रदेश से हमारी पार्टी के लोग लखनऊ पहुचेंगे। इसके साथ ही कई नामी नेता पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण करेंगे। क्यों कि एक ऐसी पार्टी है जहा पर नेता से लेकर कार्यकर्ता तक को बराबर का सम्मान मिलता है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story