×

NDA पर बरसे राहुल गांधी, कहा- कश्मीर पर मोदी सरकार के पास रणनीति नहीं

By
Published on: 20 Sep 2016 8:11 PM GMT
NDA पर बरसे राहुल गांधी, कहा- कश्मीर पर मोदी सरकार के पास रणनीति नहीं
X

कानपुरः यूपी में किसान यात्रा और खाट सभा कर रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कश्मीर के मसले को लेकर केंद्र की एनडीए सरकार पर जोरदार निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी सरकार के पास कश्मीर को लेकर कोई रणनीति नहीं है। उन्होंने ये आरोप भी लगाया कि जबसे जम्मू-कश्मीर में बीजेपी-पीडीपी गठजोड़ की सरकार बनी है, आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है।

क्या बोले राहुल?

कानपुर देहात के पुखरायां में खाट सभा के बाद मीडिया से राहुल ने कहा कि उरी में जवानों की शहादत की जिम्मेदारी पाकिस्तान के साथ केंद्र की भी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने नौ साल गठबंधन सरकार चलाई और आतंकवाद को दबा दिया। वहां की मौजूदा गठबंधन सरकार ने आतंकवाद की राह दोबारा खोल दी है। उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि वो एक से दूसरी घटना पर जाते हैं। इस तरह राष्ट्रीय सुरक्षा नहीं होती।

जेटली पर भी साधा निशाना

राहुल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले मैंने जेटली के साथ बैठक की थी। उसमें साफ कहा था कि कश्मीर में बड़ी समस्या होने वाली है। राहुल का कहना था कि वित्त मंत्री ने उनकी बात को अनसुना करते हुए कहा कि कश्मीर में कोई समस्या नहीं है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी ईवेंट मैनेजमेंट की बात करते हैं, लड़ाइयां मैनेजमेंट से नहीं जीती जातीं।

और क्या बोले राहुल?

उन्होंने इस पर जोर दिया कि शहीद जवानों के घरवालों के लिए कुछ किया जाना जरूरी है। साथ ही रणनीति बनाकर ही कश्मीर में कार्रवाई होनी चाहिए। राहुल ने भरोसा दिलाया कि कांग्रेस हर तरीके से केंद्र की मदद करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हमें ठोस और लंबे समय की रणनीति बनानी चाहिए। घटना आधारित रणनीति बनाना देश के लिए खतरनाक होता है।

Next Story