×

बुरा फंसे राहुल: रेप इन इंडिया बयान पर चुनाव आयोग ने उठाया ये बड़ा कदम

राहुल गांधी के बयान पर जहां लोग उनसे माफी की मांग कर रहे हैं तो वहीं अब भारत निर्वाचन आयोग जल्द  ही झारखंड में राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक लगा सकता है।

Shreya
Published on: 16 Dec 2019 3:42 AM GMT
बुरा फंसे राहुल: रेप इन इंडिया बयान पर चुनाव आयोग ने उठाया ये बड़ा कदम
X

रांची: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने रेप इन इंडिया वाले बयान पर बुरा फंसते नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी के इस बयान पर जहां लोग उनसे माफी की मांग कर रहे हैं तो वहीं अब भारत निर्वाचन आयोग जल्द ही झारखंड में राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक लगा सकता है। राहुल गांधी के इस विवादास्पद बयान के बाद चुनाव आयोग ने साहिबगंज और गोड्डा के डीसी (उपायुक्त) से इस पर पूरी रिपोर्ट मांगी है।

चुनावी सभाओं पर लग सकती है रोक

वहीं निर्वाचन आयोग झारखंड में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक भी लगा सकता है। राहुल गांधी द्वारा 12 दिसंबर को दिए गए इस बयान पर चुनाव आयोग ने ब्योरा तलब किया है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने चुनाव आयोग के निर्देश पर साहिबगंज और गोड्डा के उपायुक्त से राहुल गांधी के भाषण को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

यह भी पढ़ें: जामिया प्रदर्शन: हिरासत में लिए गए 50 छात्र रिहा, जानिए क्या है पूरा मामला

बीजेपी ने की थी शिकायत

आपको बता दें कि, राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। साथ ही प्रदेश बीजेपी महिला मोर्चा ने भी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात कर राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर रोक लगाने की मांग की थी। शिकायत में ये कहा गया था कि राहुल गांधी ने 12 दिसंबर को गोड्डा की सभा में अपमानजनक और शर्मसार करने वाला बयान दिया था। राहुल गांधी ने कहा था कि, आज भारत मेक इन इंडिया की जगह रेप इन इंडिया बन गया है। राहुल गांधी के इस बयान के बाद संसद में भी जमकर हंगमा हुआ था। साथ ही इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी से माफी की मांग की।

यह भी पढ़ें: किसी भी पेशेवर पुलिस बल की आत्मा उसके प्रशिक्षण में है: मुख्यमंत्री

क्या था बयान

बता दें कि राहुल गांधी ने मेक इन इंडिया की तुलना रेप इन इंडिया से की थी। उन्होंने झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे और पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि यह रेप इन इंडिया बन गया है। यहां लड़कियां सुरक्षित नहीं है। राहुल गांधी के इसी बयान को लेकर बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। चुनाव आयोग गोड्डा और साहिबगंज के उपायुक्त से मांगी गई रिपोर्ट के आधार पर राहुल गांधी की सभाओं पर रोक लगा सकता है।



सावरकर को लेकर दिया विवादास्पद बयान

वहीं इसके बाद राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में सावरकर को लेकर एक विवादास्पद बयान दे डाला। दरअसल, राहुल गांधी ने रामलीला मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, मुझे संसद द्वारा माफी मांगने के लिए कहा जा रहा था। मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं है। मेरा नाम राहुल गांधी है। मैं सच के लिए कभी माफी नहीं मांगूंगा।

यह भी पढ़ें: जीएलए यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में डा. दिनेश शर्मा की बड़ी बातें

Shreya

Shreya

Next Story