×

Kisan Tractor Rally: राहुल ने बताया गलत, कानून वापसी की मांग दोहराई

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की पुलिस से हुई भिड़ंत और हिंसा की वारदात के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंदोलनकारियों के समर्थन में बयान जारी किया है।

Roshni Khan

Roshni KhanBy Roshni Khan

Published on 26 Jan 2021 11:24 AM GMT

Kisan Tractor Rally: राहुल ने बताया गलत, कानून वापसी की मांग दोहराई
X
Kisan Tractor Rally: राहुल ने बताया गलत, कानून वापसी की मांग दोहराई (PC: social media)
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर किसान आंदोलन में हुई हिंसा की घटनाओं को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गलत बताया है। उन्होंने केंद्र सरकार से कहा है कि देशहित में कृषि विरोधी कानून को तुरंत वापस लिया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें:जनता ने योगेन्द्र यादव को ललकारा, बोला कहां है संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य

हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड निकाल रहे किसानों की पुलिस से हुई भिड़ंत और हिंसा की वारदात के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंदोलनकारियों के समर्थन में बयान जारी किया है। उन्होंने अपने बयान में हालांकि प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा को खारिज किया और कहा कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है। चोट किसी को भी लगे, नुकसान हमारे देश का ही होगा। यह कहकर उन्होंने किसान प्रदर्शनकारियों के उग्र व्यवहार से पल्ला झाड़ लिया है। इस मामले में उन्होंने पुलिस या प्रशासन पर कोई आरोप नहीं लगाया है बल्कि दोनों ही पक्षों से हुई ङ्क्षहसात्मक घटनाओं की निंदा की है।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से एक बार फिर अनुरोध किया है कि वह तीनों नए कृषि कानूनों को वापस ले ले। उन्होंने इसे देशहित बताया और कहा कि सरकार को चाहिए कि वह देशहित को ध्यान में रखकर कृषि विरोधी कानून को वापस ले ले। एक दिन पहले भी राहुल गांधी ने किसानों को दिल्ली बार्डर पर रोके जाने की निंदा की थी और कहा है कि केंद्र सरकार को देश के बार्डर पर मौजूद विदेशी सैनिकों को रोकना था लेकिन सरकार अपने देश के किसानों को रोक रही है।

ये भी पढ़ें:कानपुर देहात: CDO ने फहराया झंडा, हर्षोल्लास के साथ मनाया गया गणतंत्र दिवस

महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोशल मीडिया पर गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हालांकि दिल्ली में हुई हिंसा पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन सुबह 11 बजे उन्होंने सोशल मीडिया पर सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने जय जवान, जय किसान का नारा दिया है और कहा कि उम्मीद करती हूं कि जन गण मन ज्यादा से ज्यादा मजबूत हो। इसके साथ उन्होंने आंदोलनकारी किसानों की फोटो के साथ ही हिमालय की बर्फीली वादी में तैनात सैनिकों और भारत के संविधान की प्रस्तावना का फोटो साझा किया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story