×

जल्द ही राजनीतिक दल बनाने वाले हैं राजा भैया, शुरू कर दी है प्रक्रिया

Manali Rastogi
Published on: 16 Nov 2018 8:03 AM GMT
जल्द ही राजनीतिक दल बनाने वाले हैं राजा भैया, शुरू कर दी है प्रक्रिया
X

लखनऊ: पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कैंट स्थित अपने आवास पर शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 30 नवंबर को मुझे 25 साल पूरा हो जाएगा। बतौर निर्दलीय 6 बार विधायक रहा हूं। 80 फीसदी जनता ने कहा कि मुझे राजनीतिक दल बनाना चाहिए। ऐसे में पार्टी बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: अब वाराणसी में भी खुलेगा रामदेव का परिधान, शूटिंग के लिए काशी पहुंचे बाबा

दल का नाम और झंडे के लिए भी चुनाव आयोग को लिखा है। कुछ मुद्दे ऐसे है जिसपर सियासी पार्टियां सदन और बाहर कही भी नहीं बोल रही हैं। ऐसा ही मुद्दा है एससी/एसटी एक्ट।

यह भी पढ़ें: CBI vs CBI: 20 नवंबर को होगी अगली सुनवाई, SC ने CVC की रिपोर्ट पर वर्मा से मांगा जवाब

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव ग़ांधी के समय एससी/एसटी एक्ट बना और समय के साथ इसमें जटिलता आती गई। राजा भैया ने आगे कहा कि एससी/एसटी एक्ट पर चर्चा नहीं हो रही है। दलित समाज को मुख्य धारा से काटकर उनका विकास नहीं किया जा रहा है। समाज में एक परिवर्तन के लिए एक दल का गठन आवश्यक है।

यह भी पढ़ें: गाजा तमिलनाडु तट से टकराया, राहत शिविरों में भेजे गए 76 हजार लोग

उन्होंने आगे कहा कि राजीव गांधी जी के समय में एससी/एसटी एक्ट बना। दिन बदिन जटिलता बनती जा रही है। पहले इंस्पेक्टर जांच करता था आज डीएसपी कर रहे हैं। सामान्यतः सभी केसों में पहले विवेचना तब गिरफ्तारी होती है लेकिन एससी/एसटी एक्ट में पहले गिरफ्तारी फिर जांच होती है।

पार्लियामेंट में पारित यह निर्णय ठीक/जनहित में नहीं है। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि प्रमोशन का आधार जाति के बजाय योग्यता होनी चाहिए।

यहां देखें वीडियो

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2018/11/WhatsApp-Video-2018-11-16-at-12.50.21-PM-1.mp4"][/video]

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2018/11/WhatsApp-Video-2018-11-16-at-12.50.21-PM.mp4"][/video]

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story