×

राजस्थान: विधानसभा का सत्र नहीं बुलाएंगे राज्यपाल, सीएम गहलोत की फाइल लौटाई

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्रा के बीच तल्खी बढ़ती ही जा रही है। जिसके बाद राज्यपाल ने राज्य सरकार की सत्र आहूत करने संबंधी फाइल वापस कर दी है।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 5:55 AM GMT
राजस्थान: विधानसभा का सत्र नहीं बुलाएंगे राज्यपाल, सीएम गहलोत की फाइल लौटाई
X

जयपुर: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और राज्यपाल कलराज मिश्रा के बीच तल्खी बढ़ती ही जा रही है। जिसके बाद राज्यपाल ने राज्य सरकार की सत्र आहूत करने संबंधी फाइल वापस कर दी है।

राजभवन ने संसदीय कार्य विभाग को वापस भेजी फाइल में सरकार से कुछ जानकारियां मांगी हैं। इसके बाद से अभी तक विधानसभा-सत्र बुलाने पर कोई फैसला नहीं हो पाया है।

बताया जा रहा है कि अब राज्य सरकार को राजभवन की ओर से मांगी गई जानकारियां उपलब्ध करानी होगी। उसके बाद ही विधानसभा सत्र बुलाने को लेकर प्रक्रिया आगे बढ़ सकेगी। फिलहाल विधानसभा का सत्र बुलाया जायेगा या नहीं इस पर निर्णय आने में अभी कुछ और वक्त लग सकता है।

CM गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में बढ़ रहा अपराध, MLA रिसॉर्ट में ले रहे आनंद: गजेंद्र शेखावत

स्पीकर मामले में सुनवाई

बता दे कि आज सुप्रीम कोर्ट में कई अहम मामलों में सुनवाई होनी हैं। सचिन पायलट गुट की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने बीते हफ्ते फैसला सुनाया था। जिसमें स्पीकर द्वारा दिए गए नोटिस पर स्टे लगा दिया गया, जिससे पायलट गुट को अयोग्य करार दिए जाने से राहत मिल गई।

इसी केस पर स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर अब सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर और कोर्ट के अधिकार पर चर्चा हो सकती है।

क्या राजस्थान में दोहराया जा रहा है 27 साल पुराना इतिहास, यहां जानें

सियासी जंग में बसपा भी शामिल

अब राजस्थान की इस सियासी जंग में बसपा भी शामिल हो गई है। बसपा ने व्हीप जारी करते हुए अपने विधायकों को कहा है कि वे कांग्रेस के खिलाफ वोट करे। उन्होंने अपने 6 विधायकों के नाम से व्हिप जारी किया है, जो कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। अगर जो विधायक ऐसा नहीं करेगा तो उन्हें अयोग्य साबित किया जा सकता है।

गहलोत फ्रंट फुट पर: राजस्थान सत्ता संघर्ष में जीत का भरोसा, ये है वजह…

Newstrack

Newstrack

Next Story