×

राजस्थान में हाई बोल्टेज ड्रामा जारी: आज HC और SC में कई अहम मामलों की सुनवाई

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुनवाई होगी, जिसमें उन्होंने हाईकोर्ट के द्वारा उनके नोटिस पर लगाए गए स्टे पर सवाल खड़े किए हैं।

Newstrack
Published on: 27 July 2020 3:14 AM GMT
राजस्थान में हाई बोल्टेज ड्रामा जारी: आज HC और SC में कई अहम मामलों की सुनवाई
X

जयपुर: सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में राजस्थान विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी की याचिका पर सुनवाई होगी, जिसमें उन्होंने हाईकोर्ट के द्वारा उनके नोटिस पर लगाए गए स्टे पर सवाल खड़े किए हैं।

इसके अलावा हाईकोर्ट में भी इस पूरे मामले से जुड़ी एक सुनवाई होनी है। राजस्थान में जारी सियासी जंग अब कई फ्रंट पर लड़ा जा रहा है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच जो जंग सत्ता को लेकर शुरू हुई थी, अब उसने कानूनी रूप ले लिया है और कई पार्टियां इसमें शामिल हो चुकी हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब राजस्थान में कांग्रेस की ओर से राजभवन का घेराव नहीं किया जाएगा। क्योंकि पार्टी को इस बात का अंदेशा है कि अगर ऐसा हुआ तो राजस्थान में राष्ट्रपति शासन लग सकता है। यही वजह है कि इस फैसले को अभी फिलहाल टाल दिया गया है।

CM गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में बढ़ रहा अपराध, MLA रिसॉर्ट में ले रहे आनंद: गजेंद्र शेखावत

स्पीकर मामले में सुनवाई

बता दे कि आज सुप्रीम कोर्ट में कई अहम मामलों में सुनवाई होनी हैं। सचिन पायलट गुट की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने बीते हफ्ते फैसला सुनाया था। जिसमें स्पीकर द्वारा दिए गए नोटिस पर स्टे लगा दिया गया, जिससे पायलट गुट को अयोग्य करार दिए जाने से राहत मिल गई।

इसी केस पर स्पीकर ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर अब सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट में स्पीकर और कोर्ट के अधिकार पर चर्चा हो सकती है।

क्या राजस्थान में दोहराया जा रहा है 27 साल पुराना इतिहास, यहां जानें

सियासी जंग में बसपा भी शामिल

अब राजस्थान की इस सियासी जंग में बसपा भी शामिल हो गई है। बसपा ने व्हीप जारी करते हुए अपने विधायकों को कहा है कि वे कांग्रेस के खिलाफ वोट करे। उन्होंने अपने 6 विधायकों के नाम से व्हिप जारी किया है, जो कांग्रेस का दामन थाम चुके हैं। अगर जो विधायक ऐसा नहीं करेगा तो उन्हें अयोग्य साबित किया जा सकता है।

गहलोत फ्रंट फुट पर: राजस्थान सत्ता संघर्ष में जीत का भरोसा, ये है वजह…

Newstrack

Newstrack

Next Story