×

पायलट के समर्थन में कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक हड़कंप

सचिन पायलट के समर्थन में कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस में पायलट गुट के नेताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़ना शुरू कर दिया है। राजस्थान में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने भी सचिन पायलट के समर्थन में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 4:34 AM GMT
पायलट के समर्थन में कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक हड़कंप
X

जयपुर: राजस्थान में सियासी ड्रामा बुधवार के दिन भी जारी रहेगा। सीएम अशोक गहलोत से खींचतान के बाद डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाये गए सचिन पायलट आज अपनी बात रखने के लिए सामने आ सकते हैं।

बस फर्क ये है कि कांग्रेस ने उनसे पार्टी फोरम में अपनी बात रखने के लिए कहा था लेकिन कहा ये जा रहा है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया। बल्कि वे प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से अपनी बात रखना चाहते हैं। इसके लिए आज का दिन मुकर्रर किया गया है।

कांग्रेस में लग गई इस्तीफों की झड़ी

सचिन पायलट के समर्थन में कांग्रेस में इस्तीफे का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस में पायलट गुट के नेताओं ने कांग्रेस पार्टी छोड़ना शुरू कर दिया है।

राजस्थान में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने भी सचिन पायलट के समर्थन में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस ने अभिषेक चौधरी को अभिमन्यु पूनिया की जगह एनएसयूआई का नया अध्यक्ष बनाया है। पीसीसी सचिव प्रशांत सहदेव शर्मा और राजेश चौधरी ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया।

बीजेपी का खुला ऑफर

उधर बीजेपी के ओम माथुर समेत तमाम बड़े नेता ये बात पहले ही कह चुके हैं कि अगर सचिन पायलट बीजेपी में आते हैं तो उनका स्वागत है।

ऐसे में ये माना जा रहा है कि आज पायलट अपना रुख साफ कर सकते हैं। उनके नई पार्टी बनाने की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। इस पर भी आज काफी हद तक तस्वीर साफ़ हो सकती है।

विधायकों को साधने में लगे गहलोत

विधायक कही विद्रोह कर अशोक गहलोत की सरकार न गिरा दे, इस डर से गहलोत ने विधायकों पर नजर रखना शुरू कर दिया है। वे उन्हें साधने में जुट गए हैं।

तो दूसरी तरफ बीजेपी भी ऐक्टिव हो गई है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया् ने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि सरकार ने जनता का विश्वास खो दिया है और अब इसके जाने का समय है।

राजनीति के लिहाज से राजस्थान में आज का दिन बेहद ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। गहलोत और पायलट खेमें में बैठकों का दौर जारी है। पायलट पर तंज कसते हुए गहलोत ने यहां तक कह दिया कि इस तरह का काम तो पाकिस्तान में भी नहीं होता।

आज पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी जयपुर आ रही हैं। हो सकता है आज सचिन पायलट भी सामने आएं और आगे की मंशा स्पष्ट करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story