×

पायलट को गहलोत सरकार ने दिया तगड़ा झटका, करीबियों पर दर्ज होगी FIR

राजस्थान में सियासी ड्रामा अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जंग अब और भी ज्यादा तेज हो गई है।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 5:13 AM GMT
पायलट को गहलोत सरकार ने दिया तगड़ा झटका, करीबियों पर दर्ज होगी FIR
X

जयपुर: राजस्थान में सियासी ड्रामा अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच जंग अब और भी ज्यादा तेज हो गई है।

सूत्रों के हवाले से अब ऐसी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि गहलोत कैंप की तरफ से पायलट गुट के मुख्य लोगों पर जल्द ही एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

यह मुकदमा मानेसर गए कम से कम तीन विधायकों के परिवारवालों की शिकायत पर दर्ज किया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि एफआईआर के जरिए विधायकों पर वापसी का दबाव बनाया जाएगा।

वहीँ विधायकों के परिवारवालों का आरोप है कि सचिन पायलट गुट ने जबरन विधायकों को अपने साथ रोक रखाहै। परिवार के लोगों को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। इस कम्प्लेन के आधार पर पायलट गुट के मुख्य मेंबर के खिलाफ केस दर्ज कराया जायेगा।

पायलट के लिए आसान नहीं होगी बीजेपी की डगर, कदम-कदम पर बिछे हैं कांटे

खतरे में पायलट की सदस्यता

कांग्रेस ने पार्टी व्हिप के उल्लंघन के मामले में बागी विधायकों पर कार्रवाई की तैयारी कर ली है। विधानसभा अध्यक्ष ने पार्टी व्हिप के उल्लंघन पर बागी विधायकों को नोटिस जारी किया है।

बता दें कि सचिन पायलट सहित 19 विधायकों को यह नोटिस दिया गया है। इस मामले में बागी विधायकों से जवाब मांगा है। मुख्य सचेतक ने विधानसभा अध्यक्ष को व्हिप के उल्लंघन की लिखित सूचना देकर विधायकों पर कार्रवाई की मांग की थी। नोटिस जारी कर 2 दिन में जवाब देने को कहा गया है।

सचिन पायलट के पिता ने भी की थी बगावत, गांधी परिवार के खिलाफ ठोक दी थी ताल

शक्तावत सचिन पायलट के बेहद करीबी

बताते चलें कि पायलट खेमे के उदयपुर के वल्लभनगर से विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत के घर प्रशासनिक अधिकारी मंगलवार देर रात यह नोटिस लेकर पहुंचे। इसे लेकर शक्तावत की पत्नी ने काफी नाराजगी भी व्यक्त की है। शक्तावत सचिन पायलट के बेहद करीबी माने जाते हैं और पिछले 5 दिनों से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि वह पायलट के साथ मौजूद हैं।

खतरे में पायलट की सदस्यताः स्पीकर ने जारी किया नोटिस, ये दो दिन हैं खास

Newstrack

Newstrack

Next Story