×

जब सिंधिया-दिग्विजय का हुआ आमना-सामना, आई ये खास तस्वीर

ज्योतिरादित्य सिंधिया का सामना उनके पुराने साथ दिग्विजय सिंह के साथ हुआ। जब दोनों का आमना सामना हुआ तो दोनों ने एक दूसरे के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन किया।

Shreya
Published on: 22 July 2020 9:08 AM GMT
जब सिंधिया-दिग्विजय का हुआ आमना-सामना, आई ये खास तस्वीर
X

नई दिल्ली: राज्यसभा में आज भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 45 राज्यसभा सांसदों ने शपथ ग्रहण की। ऐसा पहली बार हुआ जब संसद में कोई सत्र नहीं आयोजित हुआ और नए सदस्यों ने उच्च सदन कक्ष में शपथ ली है। कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली है।

यह भी पढ़ें: भूकंप से हिली धरती: 7.8 की तीव्रता से कांप उठा देश, जारी हुआ सुनामी का अलर्ट

ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह का आमना सामना

इस शपथ ग्रहण के दौरान राज्यसभा से एक दिलचस्प तस्वीर भी सामने आई है। जब सभी सांसद शपथ ग्रहण कर रहे थे तो एक समय ऐसा भी आया जब ज्योतिरादित्य सिंधिया का सामना उनके पुराने साथ दिग्विजय सिंह के साथ हुआ। जब दोनों का आमना सामना हुआ तो दोनों ने एक दूसरे के सामने हाथ जोड़कर अभिवादन किया। उस वक्त कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद भी वहां मौजूद थे। उन्होंने भी हाथों से कुछ इशारा किया।

यह भी पढ़ें: गहलोत के भाई पर संकट: चल रही ताबड़तोड़ छापेमारी, कांग्रेस ने दिया ये बयान

दिग्विजय ने खुलेआम किया था कमलनाथ का समर्थन

राज्यसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की यह तस्वीर बेहद खास भी है, क्योंकि दोनों कभी एक साथ कांग्रेस पार्टी में थे। जब इस साल सिंधिया ने मार्च में कमलनाथ सरकार के खिलाफ बगावत की तो दिग्विजय ने खुलेआम कमलनाथ का समर्थन किया। सिंधिया ने इसलिए भी बगावत की क्योंकि वह चाहते थे कि राज्यसभा सीट पर उनका नाम प्राथमिकता पर रखा जाए, लेकिन ऐसा ना करके पार्टी ने दिग्विजय सिंह को ही तरजीह दी। इस वजह से भी सिंधिया काफी नाराज थे।

यह भी पढ़ें: बारिश से डूबी दिल्ली: हर तरफ मचा हाहाकार, हाई-अलर्ट हुआ जारी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया था कमलनाथ सरकार से बगावत

इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ बगावत करते हुए अपने समर्थक विधायकों के साथ बीजेपी में जाने का फैसला किया। सिंधिया के इस कदम से कमलनाथ सरकार को गिरने में जरा भी वक्त नहीं लगा। इसके बाद एक बार फिर से बीजेपी सत्ता में आ गए। वहीं जब राज्यसभा चुनाव की बारी आई तो बीजेपी ने सिंधिया को राज्यसभा भेजकर उनको इनाम दिया। साथ ही उनके समर्थकों को भी शिवराज सिंह की कैबिनेट में बड़ी भागीदारी दी गई।

यह भी पढ़ें: CBI यहां कमजोर: इन राज्यों में नहीं कर सकती जांच, जाने क्या है प्रक्रिया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story