×

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक : टिकैत बोले- मिठाई बांटने वाली खबर नहीं आएगी, जानें इसके मायने

सिंघु बॉर्डर पर होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में जाने से पहले राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, कि 'आज मिठाई बांटने वाली कोई खबर नहीं आएगी।' उनका इशारा साफ है, कि अभी आंदोलन खत्म होने वाला नहीं है।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By aman
Published on: 4 Dec 2021 8:56 AM GMT
Rakesh Tikait
X

किसान नेता राकेश टिकैत (फोटो- न्यूजट्रैक)

सिंघु बॉर्डर पर होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में जाने से पहले राकेश टिकैत ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा, कि 'आज मिठाई बांटने वाली कोई खबर नहीं आएगी।' उनका इशारा साफ है, कि अभी आंदोलन खत्म होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा, कि सरकार में अगर पेच हैं, तो बात बनने वाली नहीं है। सिंघु बॉर्डर पर जाने से पहले उन्होंने अपने पिता बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा के आगे जल रही अखंड ज्योति के सामने माथा टेका।

फाइनल मैच की तैयारी कर रहे किसान

राकेश टिकैत ने पहले ही कह दिया है, कि जब तक एमएसपी पर गारंटी और अन्य मांगे पूरी नहीं होगी। तब तक किसान आंदोलन खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा था कि किसान आंदोलन का फाइनल मैच चल रहा है। गेंद अब केंद्र सरकार के पाले में है। जैसे ही सरकार हमें बातचीत के लिए बुलाती है, और कोई निर्णय निकल जाता है, तभी आंदोलन खत्म होने की तरफ जाएगा। गाजीपुर बॉर्डर पर आज कुछ अलग तस्वीर भी देखने को मिली।सुबह के समय यहां पर अलग-अलग जिलों से महिला किसान भी पहुंची हैं, जो यहां पर आज से चूल्हा संभाल रही है।

मीटिंग में किसान मोर्चा के सभी नेता शामिल होंगे

राकेश टिकैत ने जाने से पहले बताया कि सिंघु बॉर्डर पर होने वाली मीटिंग में संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े सभी पदाधिकारी शामिल होंगे। सभी पदाधिकारी एकमत होने के बाद ही आगे की रणनीति के विषय में सरकार को भी अवगत कराएंगे उन्होंने कहा कि आज की मीटिंग बहुत अहम होने वाली है। उनसे पूछा गया कि देश की निगाहें इस मीटिंग पर टिकी हैं। जिससे यह फैसला हो पाएगा,कि आंदोलन किस दिशा में जाएगा,तो उन्होंने कहा कि कि सरकार अगर कोई पेंच नहीं अटकाएगी तो आंदोलन खत्म हो पाएगा।

बाबा टिकैत का लिया आशीर्वादrakesh tikait statement on sanyukt kisan morcha meeting says no good news todayrakesh tikait statement on sanyukt kisan morcha meeting says no good news todayराकेश टिकैत करीब 10:45 पर सिंघु बॉर्डर के लिए रवाना हुए।जाने से पहले उन्होंने अपने पिता बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की प्रतिमा के सामने जल रही अखंड ज्योति को नमन किया। उन्होंने कहा जब भी किसी बड़े काम के लिए जाता हूं,तो अखंड ज्योति के सामने नमन करता हूं। इससे सब कुछ शुभ होता है। आज भी बड़ी उम्मीद के साथ जा तो रहे हैं। मगर मिठाई बांटने जैसी कोई खबर आज नहीं आने वाली है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story